Wednesday, February 1, 2023

IPL Auction 2022 News: आईपीएल ऑक्शन 2022 में रैना को टारगेट कर सकती है अहमदाबाद टाइटंस की टीम

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

IPL Auction 2022 News: आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना है। दो नई टीमों के आईपीएल में जुड़ने से इस साल मेगा ऑक्शन और भी रोमांचक हो गया है। आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद टाइटंस इस ऑक्शन में अनुभवी खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है।

अहमदाबाद टाइटंस की टीम ने ऑक्शन से पहले भारत के स्टार आलराउंडर हार्दिक पंड्या, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को रिटेन किया है। इसके बाद अब यह फ्रेंचाइसी चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा रिलीज़ किये गए अनुभवी सुरेश रैना को अपनी टीम में शामिल करना चाहती है।

सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल के नाम से भी जाना जाता है। उन्होंने चेन्नई की टीम को 4 आईपीएल टाइटल जिताने में काफी अहम भूमिका निभाई है। लेकिन इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने चिन्ना थाला सुरेश रैना को रिटेन नहीं किया है। इसलिए अब ऑक्शन में उन्हें अहमदाबाद खरीद सकती है।

क्या है रैना को खरीदने का कारण (IPL Auction 2022 News)

हार्दिक पांड्या पिछले कुछ समय से अपनी फिटनेस से जूझ रहें हैं। जिसके चलते उन्हें भारत की टीम से भी ड्राप कर दिया गया था और उसके बाद उन्हें मुंबई इंडियंस ने भी रिटेन नहीं किया। इसलिए अहमदाबाद की टीम हार्दिक के साथ रिस्क नहीं लेना चाहती।

अगर हार्दिक फिटनेस के कारण आईपीएल के कुछ मैच मिस करते हैं, तो सुरेश रैना को टीम का बैकअप कप्तान बनाया जा सकता है। इसलिए इस साल के ऑक्शन में अहमदाबाद टाइटंस की टीम मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना को टारगेट कर सकती है। इसके साथ की अहमदाबाद की टीम सुरेश रैना के अनुभव का भी फायदा उठाना चाहती है।

हार्दिक बने अहमदाबाद के कप्तान (IPL Auction 2022 News)

आईपीएल की नई टीम अहमदाबाद टाइटंस ने ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। उन्होंने 15 करोड़ रूपए देकर हार्दिक को अपनी टीम में शामिल किया है। हार्दिक के साथ साथ अहमदाबाद टाइटंस ने अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को भी 15 करोड़ देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा है।

इसके अलावा भारत के युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल को भी 7 करोड़ रूपए की राशि देकर टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक को पहली बार किसी आईपीएल टीम का कप्तान बनाया गया है। इन तीन खिलाडियों को खरीदने के बाद अहमदाबाद के पर्स में 53 करोड़ रूपए बचे हैं।

रैना का आईपीएल करियर (IPL Auction 2022 News)

सुरेश रैना आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर विराट कोहली, दूसरे नंबर पर शिखर धवन और तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा है। इसके बाद इस लिस्ट में सुरेश रैना का नंबर आता है। उन्होंने आईपीएल में अब तक 205 मैच खेले हैं।

जिसमें उन्होंने 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 39 अर्धशतक भी जड़े हैं। रैना अब तक आईपीएल में 506 चौके और 203 छक्के भी जड़ चुके हैं। वें अहमदाबाद टाइटंस के लिए एक भरोसेमंद खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

IPL Auction 2022 News

Also Read : Australia Squad For Pakistan Tour पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने की अपनी टेस्ट टीम की घोषणा, एगर की हुई टीम में वापसी

Also Read : IND vs PAK T20 WC 2022: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के मैच के टिकट 1 घंटे के भीतर बिके

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related