Sunday, January 29, 2023

टेस्ट क्रिकेट में जेम्स एंडरसन ने बनाया अनोखा शतक, इंग्लैंड की जमीन पर खेल रहे हैं 100वां टेस्ट

मनीष गोस्वामी, नई दिल्ली 25 अगस्त 2022 |James Anderson : टेस्ट क्रिकेट हमेशा से ही दुनिया में लोकप्रिय रहा है। क्रिकेट इतिहास में पहला टेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 1877 में खेला गया था। 155 साल के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कई रिकॉर्ड बने और कई रिकॉर्ड टूटे हैं। इन्हीं रिकॉर्डों में एक और रिकॉर्ड इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में बना लिया है।

जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में एक अनोखा शतक लगाया है। एंडरसन इंग्लैंड में अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे है। 40 वर्षीय एंडरसन इंग्लैंड के लिए कुल 174 टेस्ट मैच खेल चुके हैं जिसमें 100 टेस्ट मैच उन्होंने अपने होम ग्राउंड इंग्लैंड में खेला है। इसके साथ ही घरेलू जमीन पर 100 टेस्ट खेलने वाले एंडरसन विश्व के पहले क्रिकेटर बन गये हैं। एंडरसन के बाद दूसरे नंबर पर भारत के सचिन तेंदुलकर है जिन्होंने 200 टेस्ट में 94 टेस्ट भारत में खेले है।

इंटरनेशनल क्रिकेट में जेम्स एंडरसन की है खास जगह

James Anderson

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की इंटरनेश्नल क्रिकेट में एक खास जगह है। एंडरसन विश्व के सबसे सफल तेज गेंदबाज में से एक हैं। उन्होंने ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है और 40 वर्ष की उम्र में भी एंडरसन इंग्लैंड के लिए सफलताएं हासिल कर रहे हैं। इस उम्र में उनकी फिटनेश कमाल की है।

एंडरसन ने अपना पहला टेस्ट जिंम्बावे के खिलाफ 2003 में खेला था। उन्होंने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में अबतक 659 विकेट लिये हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन पर 7 विकेट रहा है। एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट की एक इनिंग में 32 बार 5 से अधिक विकेट लिए हैं। एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में एक हाफ सेंचुरी भी बनाई है। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 81 रन है।

Read More : वर्ल्ड चैम्पियनशिप के प्री क्वार्टर फाइनल में एच एस प्रणॉय ने हमवतन लक्ष्य सेन को हराया, सायना भी हार कर हुईं बाहर

Also Read : एशिया कप 2022 में हांगकांग ने यूएई को हराकर किया क्वालीफाई, ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हुआ शामिल

Also Read : एशियाई अंडर-18 चैम्पियनशिप में भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने जीता कांस्य पदक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related