Friday, February 3, 2023

जसप्रीत बुमराह ने पांचवें टेस्ट मैच के दौरान बनाया बड़ा रिकॉर्ड

इंडिया न्यूज़,Jasprit Bumrah Scored 35 Runs In Test Against England : भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें भारतीय टीम ने 10 विकटों के बाद 416 रन बनाए है जिसमें भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने बड़ी साझेदारी निभाई। वहीं इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह ने एक ही ओवर में 35 रन बनाकर एक रिकॉर्ड बनाया। वहीं बुमराह ने इंग्लैंड के गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी बनाया। ब्रॉड टेस्ट मैच के एक ही ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने एक ही ओवर में 35 रन खर्च कर दिए है।

इस प्रकार रहा 84वां ओवर

Jasprit Bumrah Scored 35 Runs In Test

ब्रॉड ने भारतीय टीम की पहली पारी में 84 वां ओवर डाला जिसमें बुमराह ने बैटिंग करते हुए गेंदबाज की जमकर धोया। ब्रॉड ने पहली गेंद डाली तो बुमराह के द्वारा पहली गेंद पर चौका लगाया गया। दूसरी गेंद वाइड रही और चौके के लिए निकल गई तो चार रन और एक वाइड का रन जुडा।

दूसरी गेंद को तीन बार डाला गया जिसमें दूसरी बार छक्का और तीसरी बार चौका लगाकर 24 रन बन गए। उसके तीसरी और चौथी गेंद पर फिर से बुमराह के द्वारा चौका जड दिया गया। पांचवी गेंद पर बुमराह ने छक्का लगाया। ओवर की अंतिम गेंद पर बुमराह ने 1 रन लेकर इस ओवर में 35 रन बना दिए। इस प्रकार यह ओवर टेस्ट के इतिहास में सबसे महंगा ओवर साबित हुआ।

भारतीय टीम ने पहली पारी में बनाए 416 रन

Jasprit Bumrah Scored 35 Runs In Test

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 10 विकटों के नुकसान पर 416 रन बनाए। ऋषभ पन्त और रविन्द्र जडेजा दोनों ने मिलकर अहम साझेदारी निभाई और दोनों बल्लेबाजों के बल्ले से शतकीया पारियां निकली। अभी इंग्लैंड की टीम 7 ओवरों के बाद 2 विकटों के नुकसान पर 33 रन बनाकर खेल रही है।

Read More : जो रूट ने अपने टेस्ट करियर के 10 हजार रन किये पुरे, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी ख़ास भेंट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related