Monday, November 28, 2022

जो रूट ने अपने टेस्ट करियर के 10 हजार रन किये पुरे, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी ख़ास भेंट

इंडिया न्यूज़, joe root complete his 10 thousand Test Runs England Cricket Board : आज से भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। हालांकि, खेल शुरू होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने प्रमुख टेस्ट बल्लेबाज जो रुट को एक खास भेंट देकर सम्मानित किया है। ईसीबी के अंतरिम अध्यक्ष और क्रिकेट गैर-कार्यकारी निदेशक मार्टिन बार्लो ने रुट को सिल्वर बैट उपहार के रूप में दिया गया। यह उपहार रूट को टेस्ट करियर में दस हजार रन पूरे करने के बाद दिया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए कारनामें को किया हासिल

joe root complete his 10 thousand Test Runs

आपको बता दें की जो रुट ने कुछ ही दिन पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए दस हजार रनों के आकंडों को छुआ। यह आंकडा जो रूट ने हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज के पहले मैच की चौथी पारी के दौरान इस किर्तिमान को हासिल किया। जो रूट इंग्लैंड टीम के लिए खेलते हुए दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए है। पहले यह कारनामा इंग्लैंड के लिए पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने हासिल किया था। इस दौरान एक संयोग यह भी हुआ की यह कारनामा दोनों बल्लेबाजों ने 31 वर्ष और 157 दिन की उम्र में हासिल किया।

रुट के द्वारा इस कारनामें वाले मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर में पहली बार चौथी पारी के दौरान शतक लगाया। उन्होंने उस पारी में 170 गेंदों का सामना करते हुए 115 रनों की पारी खेली थी और अपनी टीम को 5 विकटों से जीत दिलाई थी।

जो रुट अभी भारत के विरूद्ध एजबेस्टन टेस्ट का हिस्सा हैं, जो पिछले दौरे के दौरान पोस्टपोन कर दिया था। पिछले साल रुट ने भारत के खिलाफ टीम की कमान को संभाला था। अबकि बार टीम की कप्तानी बेन स्टोक्स के पास है।

ऐसा करने वाले 14वें बल्लेबाज बने जो रुट

जो रुट से पहले अपने-अपने टेस्ट करियर में यह उपलब्धि 13 अन्य बल्लेबाजों ने हासिल की हुई है। सबसे पहले यह किर्तिमान इंडिया टीम के पूर्व दिग्गज टेस्ट बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने हासिल की थी। उनके बाद से एलन बॉर्डर, स्टीव वॉ, ब्रायन लारा, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, रिकी पोंटिंग, जैक कैलिस, महेला जयवर्धने, शिवनारायण चंद्रपॉल, कुमार संगकारा, एलिस्टेयर कुक, यूनिस खान और अब जो रूट ने इस मुकाम को हासिल किया है।

Read More : COD Mobile Redeem Code Today 1 July 2022

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related