Saturday, July 2, 2022

Kohli Close to Breaking Records on South Africa Tour दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तोड़े ये रिकॉर्ड तो कोहली रच देंगे इतिहास

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Kohli Close to Breaking Records on South Africa Tour : भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होने में ज्यादा दिनों का समय नहीं बचा है। सीरीज का पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचूरियन में खेला जाएगा। भारत दक्षिण अफ्रीका में आजतक टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाया है।

इसलिए भारत की नजर दक्षिण अफ्रीका की धरती पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने पर होगी और इस टेस्ट सीरीज को जीतने के लिए भारत को विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों से बहुत उम्मीदें है।

बड़े रिकार्ड्स के करीब कोहली (Kohli Close to Breaking Records on South Africa Tour)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली के पास एक बड़ा कीर्तिमान हासिल करने का सुनहरा अवसर है। विराट कोहली ने अभी तक 97 टेस्ट मैचों में 50.65 की औसत के साथ 7801 रन बनाए है और वें अपने 8000 रन पूरे करने से महज 199 रन दूर हैं। विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में 8000 रन बनाने वाले विश्व के 33वें तथा भारत के छठे बल्लेबाज होंगे।

गावस्कर, तेंदुलकर, द्रविड़, लक्ष्मण और सहवाग भारत के लिए 8000 टेस्ट रन बनाने वाले पहले पांच खिलाड़ी हैं। अगर विराट सेंचूरियन टेस्ट की पहली पारी में ही 199 या उससे ज्यादा रन बना देते हैं तो वें तेंदुलकर, द्रविड़ और सहवाग के बाद सबसे तेज 8000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज होंगे। हांलाकि पिछले दो सालों से विराट के बल्ले से कोई भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं निकला है। विराट के टेस्ट क्रिकेट में 27 शतक हैं और वें स्टीव स्मिथ, एलन बॉर्डर और ग्रीम स्मिथ के साथ 27 शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 17वें स्थान पर हैं।

अफ्रीका में भी रच सकते हैं इतिहास (Kohli Close to Breaking Records on South Africa Tour)

विराट ने दक्षिण अफ्रीका में फिलहाल पांच टेस्ट मैच खेले हैं और इन पांच टेस्ट मैचों में उन्होंने 55.80 के औसत से 558 रन बनाए हैं। जिसमें उनके बल्ले से 2 शतक और 2 अर्धशतक निकले हैं। दक्षिण अफ्रीकी धरती पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में विराट अभी चौथे स्थान पर हैं और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में विराट के पास लक्ष्मण और द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने का सुनहरा अवसर होगा।

दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में लक्ष्मण ने 566 और द्रविड़ ने 624 रन बनाए हैं। सचिन तेंदुलकर दक्षिण अफ्रीकी धरती पर सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं। सचिन ने वहां 15 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होने 46.44 के औसत से 1161 रन बनाए हैं।

Also Read : Ashes 2021 ENG vs AUS ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 9 विकेट से दी शिकस्त

Also Read : Madanlal Statement on Kohli Captaincy कोहली दे रहे थे अच्छे रिजल्ट फिर क्यों पड़ी बदलाव की जरूरत

Also Read : Salman Butt Statement on Kohli Captaincy बोर्ड के इस फैसले से विराट पर कम होगा दबाव

Connect With Us : Twitter Facebook

 

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 2...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...