Wednesday, November 30, 2022

लाहिरु कुमारा की बॉल जा लगी मैक्सवेल के गले पर, चोट इतनी तेज लगी कि रोकना पडा गया मैच

(टी-20 वर्ल्ड कप): टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 ग्रुप में मंगलवार यानी 25 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच मैच खेला गया। मैच की दूसरी पारी में श्रीलंका के लहिरु कुमारा ने घातक गेंदबाजी की फिर 13वें ओवर में सब्स्टिट्यूट फिल्डर अशीन बंडारा ने बहुत ही शानदार कैच पकडा। ग्रुप-1 के इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 21 बॉल बाकी रहते 7 विकेट से जीत लिया।

श्रीलंका के लिए 12वां ओवर करने लाहिरु कुमारा आए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल और एरोन फिंच को 6 खतरनाक बॉल डालीं। ओवर की तीसरी बॉल तो मैक्सवेल के गले पर जा लगी। मैक्सवेल को चोट इतनी तेज लगी कि वो दर्द के कारण मैदान पर ही बैठ गए।

2JCMXB9 Kandy, Sri Lanka. 14th June 2022. Australia’s Glenn Maxwell raises his bat after scoring 50 runs during the 1st ODI cricket match between Sri Lanka vs Australia at the Pallekele International Cricket Stadium in Kandy on 14th June, 2022. Viraj Kothalwala/Alamy Live News

इसके बाद तुरंत फिजियो को मैदान पर बुलाना पड़ा और मैच कुछ देर तक रुका रहा। कुमारा ने चौथी और पांचवीं बॉल 140 किमी प्रति घंटे की ज्यादा रफ्तार से फेंकी, जिसे मैक्सवेल ठीक से खेल नहीं पाए।

12वें ओवर के रोमांच

  1. पहली बॉल:लहिरू कुमारा ने 137 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, मैक्सवेल पुल मारने की कोशिश करने गए, लेकिन वह मिस कर गए।
  2. दूसरी बॉल:कुमारा की तेज गति की गेंद मैक्सवेल फिर मिस कर गए। बॉल उनके सिर से ऊपर निकल गई।
  3. तीसरी बॉल:कुमारा की खतरनाक बाउंसर मैक्सवेल की गर्दन पर लगी, जिसके कारण मैच कुछ देर तक रुका रहा। तुरंत स्टेडियम में फिजियो को बुलाया गया। श्रीलंका के खिलाड़ी भी मैक्सवेल को देखने गए। हालांकि, चोट ज्यादा गंभीर नहीं थी और मैक्सवेल फिर खेलने के लिए खड़े हो गए।
  4. चौथी बॉल:142 किलोमीटर प्रति घंटे की बाउंसर पर मैक्सवेल ने स्कूप करने की कोशिश की, लेकिन मिस कर गए।
  5. पांचवीं बॉल:ये बॉल 140 किलोमीटर प्रति घंटे की फुलर लेंथ बॉल थी, मैक्सवेल ने स्ट्रेट ड्राइव लगाकर एक रन लिया।
  6. आखिरी बॉल:कुमारा ने फिंच को लेग-लाइन पर शॉर्ट ऑफ लेंथ बॉल फेंकी। फिंच मिस कर गए, लेग बाई का एक रन मिल गया।

लहिरु कुमारा की खतरनाक बॉलिंग

8वें से 10वें ओवर की 18 बॉल पर ऑस्ट्रेलिया ने 47 रन ठोंके। मैच जीतने के लिए श्रीलंका ने महीश तीक्षणा को बॉलिंग दी। 11वें ओवर में उन्होंने एक ही रन दिया। 12वां ओवर करने आए कुमारा ने भी शानदार बॉलिंग करते हुए ओवर में 2 ही रन दिए।

कुमारा की खतरनाक बॉलिंग का सामना करने के बाद अगले ही ओवर में ग्लैन मैक्सवेल आउट हो गए। मैक्सवेल ने 12 बॉल में 2 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 23 रन की पारी खेली थी।

खब़रे आगे भी हैं:पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली पर ऐसा कैसा कमेंट कर डाला, जिसे कभी नही भुलेंगे भारतीय फैंस

 

 

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related