Saturday, July 2, 2022

Last Speech of Ravi Shastri as Coach: कोच के तौर पर अपनी आखिरी स्पीच में बोले शास्त्री यह टीम इतिहास की बेहतर टीमों में से एक

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
Last Speech of Ravi Shastri as Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2021(T20 World Cup 2021) में भारतीय टीम का सफर खत्म होने के साथ-साथ टीम के कोच के रूप में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का और टी20 में कप्तान के रूप में विराट कोहली (Virat Kohli) का भी सफर खत्म हो गया। अपने आखिरी मैच में भारत ने नामीबिया के खिलाफ खेला था। जिसके बाद रवि शास्त्री ने भारतीय टीम को अपनी विदाई स्पीच दी। हालांकि रवि शास्त्री कोच के तौर पर रहते हुए भारत को कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता पाए। लेकिन इस दौरान भारतीय टीम ने बहुत सी उपलब्धियों को छुआ है, और इसी को लेकर रवि शास्त्री ने स्पीच भी दी।

Ashes ENG vs AUS 3rd Test Day 2 End तीसरे मैच में भी जीत की ओर अग्रसर आस्ट्रेलिया, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 31/4

शास्त्री की विदाई स्पीच Last Speech of Ravi Shastri as Coach

अपनी विदाई स्पीच में शास्त्री ने कहा- एक टीम के तौर पर आप सब मेरी अपेक्षाओं से ज्यादा अच्छा खेलें हैं। और अपेक्षा से ज्यादा हासिल भी किया है। पिछले पांच-छह सालों में हमने पुरे वर्ल्ड में जाकर एक बेहतर क्रिकेट खेल कर सभी टीमों को हर सभी प्रारूपों में हराया है। और इसी ने आपको क्रिकेट की एक बेहतर टीम बनाया है। यह जो टीम है यह क्रिकेट इतिहास की महान टीमों में से एक है। उन्होंने इस वर्ल्ड को लेकर आगे कहा कि हां, हमारा यह टूर्नामेंट अच्छा नहीं रहा। हम एक या दो आईसीसी खिताब अपने नाम कर सकते थे। लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। लेकिन आपके पास आगे भी मौके आएगें, और तब आप ज्यादा अनुभवी होगें।

2017 से शुरु हुआ था कोच के रुप में सफर Last Speech of Ravi Shastri as Coach

अनिल कुबंले के बाद रवि शास्त्री को साल 2017 में टीम इंडिया को हेड कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। उनके कोच रहते हुए भारतीय टीम भले ही कोई आईसीसी टूर्नामेंट न जीत पाई हो। लेकिन टीम ने बहुत सी उपलब्धियां प्राप्त की हैं। उनके कोच रहते हुए भारतीय टीम ने 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। वहीं क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई। वहीं रवि शास्त्री के कोच रहते ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में हराने वाली पहली टीम बनी, और दो बार आस्ट्रेलिया में जाकर बार्डर-गावस्कर ट्राफी अपने नाम की।

Read More: England Tour of Pakistan In 2022: इंग्लैंड 2022 में करेगा पाकिस्तान दौरा, 5 की जगह खेले जाएगें 7 टी20 मैच

Connect With Us: Twitter Facebook

Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 2...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...