Friday, February 3, 2023

NZ Won 2nd ODI and Series नीदरलैंड्स को करारी शिक्सत देते हुए न्यूजीलैंड ने हासिल की बड़ी जीत

NZ Won 2nd ODI and Series नीदरलैंड्स को करारी शिक्सत देते हुए न्यूजीलैंड ने हासिल की बड़ी जीत, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में कीवी टीम ने 118 रन से जीत हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 264 रन बनाये। जवाब में नीदरलैंड्स की टीम 34.1 ओवर में 146 रन पर ही आॅलआउट हो गई। कप्तान टॉम लैथम को शानदार शतकीय पारी के लिए प्लेयर आॅफ द मैच चुना गया।

NZ Won 2nd ODI and Series
NZ Won 2nd ODI and Series

टॉस जीतकर नीदरलैंड्स ने पहले गेंदबाजी चुनी और उनका यह फैसला शुरूआती 10 ओवरों में पूरी तरह सही साबित हुआ। न्यूजीलैंड की आधी टीम पहले दस ओवर में ही 32 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। मार्टिन गप्टिल 6 रन बनाकर आउट हुए। वहीँ पिछले मैच में शतक बनाने वाले विल यंग भी महज 1 रन का योगदान दे पाए। हेनरी निकल्स और रॉस टेलर ने क्रमश: 19 और 1 रन बनाये। मुश्किल में दिख रही न्यूजीलैंड के लिए कप्तान टॉम लैथम ने एक छोर से टिककर बल्लेबाजी की और उन्हें माइकल ब्रेसवेल का अच्छा साथ मिला।

दोनों ने सातवें विकेट के लिए 90 रन जोड़े। ब्रेसवेल 41 रन बनाकर आउट हुए। लैथम ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर उपयोगी साझेदारी की तथा अपना शतक भी पूरा किया। इस तरह न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 264/9 का स्कोर बनाया। लैथम 123 गेंदों में 140 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड्स के लिए लोगान वैन बीक ने 4 और फ्रेड क्लासेन ने 3 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड्स की शुरूआत भी खराब रही और टीम ने 4 रन के स्कोर पर अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। स्टीफन माईबर्ग 4 रन बनाकर आउट हुए, जबकि मैक्स ओ’डॉड खाता भी नहीं खोल पाए। तीसरे विकेट के लिए विक्रमजीत सिंह और बास डी लीड ने 77 रन जोड़े। विक्रमजीत 31 रन बनाकर कॉलिन डीग्रैंडहोम का शिकार बने। वहीँ बास डी लीड 37 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के आउट होने के बाद नीदरलैंड्स के बल्लेबाज लगातार आउट होते रहे और पूरी टीम 146 के स्कोर पर ढेर हो गई। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए।

Read More : IPL 2022 7th Match LSG Won : लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

Connect With Us: Twitter Facebook

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related