Thursday, March 30, 2023

टीम में एक खिलाड़ी ऐसा जो जितवा सकता है दोनों मुकाबले, इस खिलाड़ी की मौजूदगी से बांग्लादेशी टीम में खौफ

(नई दिल्ली): भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार यानी 14 दिसंबर को चट्टोग्राम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है। भारत के लिए WTC फाइनल में जाने के लिए यह सीरीज बेहद अहम है। भारतीय टीम को इस सीरीज के दोनों मैचों को किसी भी कीमत पर जीतना है।

अपको बता दे कि इस सीरीज के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैच खेलने हैं। ऐसे में भारतीय टीम इस सीरीज में अपना बेस्ट देना चाहेगी। टीम में कई सीनियर खिलाड़ियों की इंजरी के कारण टीम इंडिया कमजोर नजर आ रही है। लेकिन टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो अपने दम पर भारत को ये दोनों मुकाबले जितवा सकता है।

इस खिलाड़ी की मौजूदगी से बांग्लादेशी टीम में खौफ

टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की मौजूदगी से बांग्लादेशी टीम में खौफ का माहौल है। इस खिलाड़ी के लिए बांग्लादेश की टीम अलग रणनीति के साथ उतरेगी। इस खिलाड़ी ने कई अहम मौकों पर भारत को मैच जितवाया है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन हैं। टेस्ट क्रिकेट की बात हो और अश्विन का नाम न आए ऐसा नहीं हो सकता।

अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में कई मुकाम हासिल किए हैं। मौजूदा दौर में दुनिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में से एक अश्विन गेंदबाजी के अलावा अपनी बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने ने कई दफा अपनी बल्लेबाजी के दम पर मैच पलटा है। ऑस्ट्रेलिया में साल 2020 में खेले गए सिडनी टेस्ट में अश्विन ने भारत को वह मैच ड्रॉ करवाने में अहम भुमिका निभाई थी। ऐसे में बांग्लादेश के लिए अश्विन को पाना बेहद मुश्किल साबित हो सकता है।

अश्विन ICC की टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो गेंदबाज

टीम इंडिया के ऑलराउंडर आर अश्विन इस सीरीज के दौरान कई विकेट ले सकते हैं। भारत की ही तरह बांग्लादेश में भी स्पिन वाली पिचों से गेंदबाजों को बहुत मदद मिलती है। ऐसे में अश्विन के लिए यह एक पल्स पॉइंट है। बांग्लादेश ने इस मैच के लिए अगर स्पिन ट्रेक बनवाया तब अश्विन मेजबान टीम के ऊपर कहर बनकर टूटेंगे।

इस सीरीज के दौरान मैच जीतने के अलावा अश्विन की निगाहें एक और जगह टिकी होंगी। दरअसल अश्विन इस वक्त आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर दो गेंदबाज हैं। इस लिस्ट में सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस उनसे आगे हैं। वहीं कमिंस इस वक्त इंजरी के कारण रेस्ट पर हैं। ऐसे में अश्विन के पास एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर 1 बनने का अच्छा मौका है।

बतौर बल्लेबाज भी अश्विन के आंकड़े हैं बेहद खास

टेस्ट क्रिकेट के सबसे खतरनाक स्पिनर आर अश्विन के आंकड़ें बेहतरीन हैं। अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 86 मैचों में 442 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अश्विन 450 विकेट के आंकड़े को छुना चाहेंगे। बतौर बल्लेबाज भी अश्विन के आंकड़े बेहद खास हैं। अश्विन ने 86 मैचों के 123 इनिंग में कुल 2931 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनके नाम 5 शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं। अश्विन इस मैच में 3000 रन के आंकड़े को भी हासिल करना चाहेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकट में अश्विन के आंकड़े देखें तो उन्होंने कुल 4 मैचों में 16 विकेट लिए हैं। ऐसे में अश्विन बांग्लादेश को पूरी तरह से बैकफूट पर लाने के लिए तैयार हैं।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

How to Write Your Research Paper Online – A Few Easy Tips

Compose My Research Paper is an online service that...

Best Research Paper Service For Students

If you're faced with an extremely difficult writing assignment,...

How to Choose a Research Paper Service

When you're confronted with the decision of selecting a...

What are the main factors to take into consideration when signing up with an Research Paper Service Company

There are numerous websites that provide research papers on...