Wednesday, November 30, 2022

पाकिस्तान vs वेस्टइंडीज के मैच में पाकिस्तान टीम पर लगा जुर्माना, यह रही वजह

इंडिया न्यूज़, PAK vs WI 2nd ODI : पाकिस्तान के प्लेयर अक्सर ही लोगों की हंसी का पात्र बनते रहते है। अक्सर ऐसा देखा गया है की लोग उनकी इंग्लिश या फिर मैदान के अंदर बिहेवियर या उनके फिल्ड़िग करने का तरीके पर हसते रहते है। कल के मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है। कल पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने फिल्ड़िग के दौरान विकेट कीपिंग गलव्स पहन कर मैदान पर उतर गए। इस गलती के कारण पाकिस्तान की टीम को अंपायर के द्वारा 5 रनों की सजा भी दी गई जिसमें यह 5 रन वेस्ट इंडीज की टीम को बोनस के तौर पर दिए गए। यह मामला वेस्ट इंडीज की पारी के 29वें ओवर का है।

क्रिकेट की बुक को उर्दू में ट्रांसलेट करना चाहिए : फैंस

PAK win The Series Against WI By 2-0

हालांकी क्रिकेट फैंस अंपायर के इस फैसले से नाराज भी दिखाई दे रहे है। पाकिस्तानी फैंस के द्वारा अंपायर को काफी ट्रोल भी किया जा रहा है। एक ने तो क्रिकेट बुक को उर्दू में ट्रांसलेट करने की मांग की है ताकि पाकिस्तानी खिलाड़ी क्रिकेट के नियमों को बहुत ही अच्छे से पढ़ सके और उनके बारे में जान सके।

इस नियम का हुआ था उल्लघंन

PAK win The Series Against WI By 2-0

अंपायर के द्वारा यह सजा क्रिकेट के नियम 28.1 के तहत दी गई। इस नियम में साफ तौर पर लिखा है की विकेटकीपर के अलावा कोई भी अन्य प्लेयर फिल्ड़िग के दौरान ग्लव्स और बाहरी लेग गार्ड जैसी चीजों को नहीं पहन सकता। हां, बैटसमैन के पास वाला खिलाड़ी हेल्मेट का इस्तेमाल कर सकता है।

थोड़ी देर के लिए रोका गया था मैच

आज कल मैचों में ऐसा देखा जा रहा है की मैच के दौरान अक्सर फैंस मुकाबले में घुस जाते है। कल पाकिस्तान और वेस्ट इंडीज के मैच के दौरान भी यही घटना घटी मैच के दौरान एक फैन सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान के अंदर घुस गया। मैदान में घुसने के बाद उस व्यक्ति ने शादाब को गले से लगाया और वापिस लौट गया। जिसके कारण मुकाबला कुछ देर के लिए रोकना पड़ा। यह घटना 39वें ओवर में घटित हुई।

पाकिस्तान ने सीरीज को किया अपने नाम

तीन मुकाबलों की एकदिवसीय श्रखंला के दूसरे मैच को पाकिस्तान की टीम ने 120 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। इस जीत के चलते पाकिस्तान की टीम ने इस सीरीज को भी जीत लिया है। हालांकि इस सीरीज का एक मुकाबला अभी बाकि है। इस तीन मैचों की सीरीज में पाकिस्तान की टीम ने 2-0 से अजय बढ़त बनाई है। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्ट इंडीज को 5 विकटों से हराया है।

Read More : वैन डर डुसेन का कैच छोड़ना टीम इंडिया के लिया भारी, साउथ अफ्रीका ने 7 विकटों से जीता मैच

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related