Thursday, December 1, 2022

टी20 वर्ल्ड कप मैच में अभ्यास के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शान मसूद से सिर में लगी चोट

टी20 वर्ल्ड कप के फैंस को तो ये पता ही है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 की 23 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होना है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है

अपको बता दे कि दोनों देशों के बीच ये मैच 23 अक्टूबर यानी रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खब़र सामने आई है। दरअसल अभ्यास के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शान मसूद से सिर में चोट लग गई। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी जांच की जा रही है।

शान मसूद को अभ्यास के दौरान लगी चोट

दरअसल अभ्यास के दौरान शान मसूद अपनी बल्लेबाजी का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उसी समय अभ्यास कर रहे दूसरे बल्लेबाज मो. नवाज ने एक शाट लगाया और गेंद सीधी जाकर उनके सिर में जा लगी। सिर में गेंद लगने के बाद शाम मसूद 5-7 मिनट तक मैदान पर ही बेहोश पडे रहे और फिर उन्हें तुरंत मेडिकल चिकित्सा उपलब्ध करवाई गई। 33 साल के शान मसूद बाएं हाथ के शीर्ष बल्लेबाज हैं साथ ही वो राइट आर्म मीडियम फास्ट तेज गेंदबाजी भी करते हैं।

मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान मैच पर छाये बारिश के बादल

वहीं मेलबर्न में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की बात की जाये तो इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है, इसके बावजूद क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि ये मैच होगा और बेहतरीन होगा। टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 6 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत को 5 मैचों में जबकि पाकिस्तान के एक मैच में जीत मिली थी।

साल 2007 में दोनों देशों के बीच खेला गया मैच टाई रहा था, लेकिन आज तक कोई भी मैच बारिश के कारण रद्द नही हुआ। तो वहीं साल 2021 में पहली बार पाकिस्तान की टीम, टी20 वर्ल्ड कप में भारत को हराने में सफल रही थी।

पाकिस्तानी टीम में शामिल खिलाडी

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद।

पाकिस्तानी टीम में स्टैंडबाय खिलाड़ी

उस्मान कादिर, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी।

 

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related