Wednesday, November 30, 2022

Pakistani Players Made Records in T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान के इन खिलाड़ियों ने दिखाया दम, ये रिकार्ड किए अपने नाम

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
Pakistani Players Made Records in T20 World Cup 2021: यूएई में गए टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में पाकिस्तान (Pakistan) के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, या कहें कि पूरी टीम ने ही शानदान प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान ने इस वर्ल्ड में अपने चारों मैचों में जीत हासिल की थी। जिसका श्रेय उनके बल्लेबाजों को जाता है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया है। जहां भारत (India) के खिलाफ इस टीम ने बिना कोई विकेट खोए लक्ष्य को प्राप्त कर लिया था। वह पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लय में होना का साफ सकेंंत था। इसके साथ ही पाकिस्तान और नामीबिया के मैच में पाकिस्तान ने नामीबिया (Namibia) को 45 रन से हराया। इस मैच में बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammed Rizwan) ने जंहा शतकीय साझेदारी की उसके साथ ही बहुत से रिकार्ड भी इन दोनों ने अपने नाम कर लिए।

बाबर और रिजवान ने बनाया यह रिकार्ड Pakistani Players Made Records in T20 World Cup 2021

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी ओपरन कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने टीम को शानदार शुरुआत देते हुए दोनों के बीच 133 रन की साझेदारी हुई। इस शतकीय साझेदारी के साथ-साथ दोनों ने बतौर ओपनर टी-20 इंटरनेशनल में 5 शतकीय साझेदारी करने वाली दुनिया की पहली जोड़ी बने। इनसे पहले यह रिकार्ड भारतीय ओपरन जोड़ी यानि रोहित शर्मा और शिखर धवन के नाम था। इनके बीच 4 बार 100 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड था। लेकिन इस साझेदारी के बाद बाबर और रिजवान ने भारत के शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी को पीछे छोड़ दिया।

बाबर ने इस रिकार्ड को किया अपने नाम Pakistani Players Made Records in T20 World Cup 2021

इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम लय में नजर आए। उनके बल्ले से इस टूर्नामेंट में लगातार रन निकल रहे हैं। बाबर ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में खेले गए 4 मैचों में से तीन में अर्धशतक लगाए। वहीं नामीबिया के खिलाफ शतक लगाकर उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान अपना 14वां अर्धशतक जड़ा। इस अर्धशतक के साथ ही उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया। कोहली ने 13 बार ऐसा किया था।

रिजवान ने भी ये रिकार्ड किया अपने नाम Pakistani Players Made Records in T20 World Cup 2021

इसी मैच में नाबाद 79 रन बनाने वाले रिजवान ने भी एक रिकार्ड अपने नाम किया। रिजवान ने जो रिकार्ड अपने नाम किया वह यह है कि रिजवान टी20 इंटरनेशनल में एक साल यानि एक कैलेंडर में 900 या उससे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। इस साल रिजावन के बल्ले से एक शतक व 9 अर्धशतक निकले हैं।

Read More: England Tour of Pakistan In 2022: इंग्लैंड 2022 में करेगा पाकिस्तान दौरा, 5 की जगह खेले जाएगें 7 टी20 मैच

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related