Sunday, November 27, 2022

Perth Scorchers Won BBL 2022 पर्थ स्कॉर्चर्स ने चौथी बार बिग बैश लीग का फाइनल जीता

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
Perth Scorchers Won BBL 2022 :
पर्थ स्कॉर्चर्स ने बिग बैश लीग का फाइनल मुकाबला जीतकर टूर्नामेंट अपने नाम कर ली। बिग बैश लीग का फाइनल पर्थ स्कार्चस और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला गया था। यह मुकाबला मेलबर्न के मैदान में खेला गया था।

जहां पर्थ स्कार्चर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए और सिक्सर्स को 172 रनों का लक्ष्य दिया। पर्थ टीम की तरफ से लॉरी इवान्स ने सर्वाधित 76 रन बनाए। इसके साथ ही कप्तान एश्टन टर्नर ने भी बहुमूल्य 54 रन बनाए। सिडनी सिक्सर्स के गेंदबाज स्टीव ओकिफ और नाथन लॉयन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

92 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई सिडनी सिक्सर्स की पूरी टीम Perth Scorchers Won BBL 2022

पर्थ टीम के 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की टीम 100 रन भी नहीं बना पाई। सिडनी की टीम 16.2 ओवर्स में मात्र 92 रन पर ऑल आउट हो गई। सिडनी सिक्सर्स की तरफ से डेनियल ह्यूजेस (42) को छोड़कर कोई खिलाड़ी रन नहीं बना पाया। सिडनी के 8 खिलाड़ी सिंगल डिजिट पर ही अपना विकेट गंवा बैठे। पर्थ की तरफ से एंड्रयू टाय ने 3 और झाय रिचर्डसन ने 2 विकेट झटके।

चौथी बार जीता बीबीएल टूर्नामेंट 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पर्थ की टीम ने बेहद खराब शुरूआत की थी। टीम ने मात्र 25 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। जिसके बाद पारी को इवान्स और टर्नर ने संभाला। दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 104 रन जोड़े और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। लॉरी इवान्स ने सिर्फ 41 गेंदों पर 76 रन ठोक दिए। अपनी पारी में इवान्स ने 4 चौके और 4 छक्के जड़े। इस कमाल की पारी के लिए उन्हें मैन आफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला।

कप्तान टर्नर ने भी 35 गेंदों पर शानदार 54 रन बनाए और टीम को जीत दिलवाई। पर्थ स्कॉर्चर्स ने चौथी बार बिग बैश लीग को अपने नाम किया। इसके साथ ही 4 बार फाइनल जीतने वाली पहली टीम बन गई है। 2016-17 में भी पर्थ ने सिडनी सिक्सर्स को 9 विकेट से फाइनल में हराया था। 2014-15 में भी पर्थ ने सिडनी सिक्सर्स को 4 विकेट से हराया था। 2013-14 में पर्थ ने होबार्ट हरिकेन्स को 39 रन से हराया था।

Read More : Ranji Trophy 2022 Season अगले महीने शुरू होगी रणजी ट्रॉफी, दो फेज में होंगे मैच

Also Read : Howzat Legends League 2022 लेजेंड्स लीग में ब्रेट ली का जलवा, आखिरी ओवर में डिफेंड किये 8 रन

Also Read : Ravi Bishnoi Selection रवि बिश्नोई की बदली किस्मत, 2022 में पहले लखनऊ ने किया रीटेन और अब भारत की टीम में भी हुआ चयन

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related