Thursday, July 7, 2022

Pujara And Rahane Bad Form Continue in 3rd Test पुजारा और रहाणे ने बढ़ाई चयनकर्ताओं की मुश्किल

इंडिया न्यूज़, राजकुमार शर्मा :
Pujara And Rahane Bad Form Continue in 3rd Test : चेतेश्वर पुजारा और आजिंक्य रहाणे को रनों के लिए जूझते हुए देखना अच्छा नहीं लगता। ये दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम इंडिया को न सिर्फ बहुत मैच बचाये हैं बल्कि काफी मैच जिताये भी हैं लेकिन पिछले कुछ समय से इनका फॉर्म खराब चल रहा है जो वास्तव में इन दोनों के लिए चिंता की बात है।

मौजूदा सीरीज़ में साउथ अफ्रीका की ओर से काफी खतरनाक गेंदबाज़ी भी देखने को मिली है। पिचें भी खतरनाक हैं। यहां कोई दूसरा बल्लेबाज़ भी होता तो भी रनों के लिए जूझता दिखाई देता। जब भी कोई यह कहता है कि अब इन्हें टीम से बाहर करने का वक्त आ गया है, तो दिल दुखता है।

इन दो खिलाड़ियों के बिना कभी भारतीय टीम की कल्पना भी नहीं की जा सकती थी। अगर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली अगली घरेलू सीरीज़ के लिए सेलेक्टर्स इनके रिप्लेसमेंट पर कोई फैसला लेते हैं तो यह बेहद मुश्किल फैसला होगा।

जिन रहाणे को आज बड़ा खलनायक माना जा रहा है, यही खिलाड़ी मज़बूत चट्टान की तरह मेलबर्न की पिच पर जमा रहा और वह उस जीत के नायक बनकर उभरे लेकिन अगर यह कह दिया जाये कि अब इन दोनों बल्लेबाज़ों का वक्त आ गया है तो ऐसा कहना जल्दबाज़ी होगी। सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट अगर कोई इस बारे में कड़ा फैसला लेते हैं तो यह भारतीय क्रिकेट में एक नये युग की शुरुआत होगी।

युवा खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे (Pujara And Rahane Bad Form Continue in 3rd Test)

इसमें कोई दो राय नहीं कि आज युवा खिलाड़ी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। शुभमान गिल और पृथ्वी शॉ से भविष्य में भी काफी उम्मीदें हैं। हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर इनकी जगह लेने के लिए तैयार हैं। इतना ही नहीं, घरेलू क्रिकेट में प्रियंक पांचाल से लेकर रुतुराज गायकवाड़, अभिमन्यु ईश्वरन आदि खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया है। इससे ज़ाहिर होता है कि भारत की बेंच स्ट्रेंथ काफी मज़बूत है। एक खिलाड़ी की जगह लेने के लिए कई खिलाड़ी मौजूद हैं। सच तो यह है कि वे अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं।

(लेखक विराट कोहली के कोच हैं और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता हैं)

Read More : Joe Root In IPL Mega Auction ये खिलाड़ी आईपीएल आक्शन 2022 के लिए अपना नाम देने पर कर रहा है विचार

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...