Saturday, July 2, 2022

Quinton de Kock Retired From Test Cricket क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Quinton de Kock Retired From Test Cricket : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका टीम को मात दे दी। सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 113 रन से हरा दिया। वहीं इसके बाद अफ्रीकी खेमे से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है।

खबर यह है कि साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने किया ट्वीट (Quinton de Kock Retired From Test Cricket )

साउथ अफ्रीका क्रिकेट ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रोटियाज विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास लेने का फैसला कर लिया है। यह फैसला उन्होंने अपने बढ़ते परिवार के साथ अधिक समय बिताने के लिए किया है।

29 साल की उम्र में लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास (Quinton de Kock Retired From Test Cricket )

साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के इस फैसले ने सबको हैरान कर दिया। डी कॉक अभी केवल 29 साल के हैं। उन्होंने यह फैसला इसलिए किया। क्योंकि वे अपने परिवार को समय देना चाहते हैं। क्विंटन डी कॉक ने एक बयान में कहा यह फैसला करना उनके लिए आसान नहीं था।

मैंने काफी समय लगाकर यह सोचा कि मुझे जीवन में किसे प्राथमिकता देनी। और इसके बाद ही इस फैसले पर पहुंच पाया हूं। और अब मैं अपने परिवार को समय देना चाहता हूं। हालांकि अभी वनडे और टी-20 क्रिकेट खेलते नजर आएगें।

ऐसा रहा डी कॉक का टेस्ट करियर (Quinton de Kock Retired From Test Cricket )

साल 2014 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले क्विंटन डी कॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए 54 टेस्ट मैच खेले हैं। और इन मैचों 38.82 की औसत के से 3300 रन बनाए। वहीं इन 54 टेस्ट मैचों की 91 पारियों में उन्होंने 6 शतक और 22 अर्धशतक भी जडे हैं। हालांकि भारत के खिलाफ सेंचुरियन में डी कॉक कुछ खास नहीं कर पाए थे।

Also Read : U19 Asia Cup Final Stopped Due To Rain फाइनल में भारत की पकड़ मजबूत लेकिन बारिश के चलते रुका खेल, श्रीलंका का स्कोर 74/7

Connect With Us: Twitter Facebook

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 2...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...