Thursday, July 7, 2022

Rahul Dravid Press Conference पंत के शॉट सिलेक्शन पर उनसे बात करने की जरूरत

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

Rahul Dravid Press Conference : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत को हार का मुँह देखना पड़ा। भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फेल हुए। मैच की दूसरी पारी में पंत बल्लेबाजी करने तब उतरे जब टीम मुसीबत में थी और टीम को उनकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

लेकिन वें एक गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर बिना खाता खोले ही पविलयन लौट गए। उस समय भारत का स्कोर 163/4 था। पुजारा और रहाणे आउट होकर पविलयन लौट चुके थे और भारत को एक साझेदारी की सख्त जरूरत थी।

लेकिन पंत ने कगिसो रबाडा की गेंद को क्रीज से आगे निकलकर स्लॉग करना चाहा, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर के हाथों में चली गई। वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और टीम को मुसीबत में छोड़ कर आउट हुए।

पंत को गेम सिचुएशन को समझने की जरूरत (Rahul Dravid Press Conference)

भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा हम सभी को पता है कि पंत एक कमाल के बल्लेबाज हैं और वह सकारात्मक तरीके से खेलना पसंद करते है। वें एक खास बल्लेबाज है और पिछले कुछ समय में उन्हें इस तरह की बल्लेबाजी से सफलता भी मिली है। लेकिन आप हर बार ऐसे नहीं खेल सकते हैं। हम निश्चित रूप से उनसे इस बारे में बात करेंगे। उस शॉट को खेलने के समय और परिस्थिति को लेकर भी उनसे चर्चा करना बहुत जरूरी है।

उन्हें अपनी नेचुरल गेम बदलने की जरूरत नहीं (Rahul Dravid Press Conference)

द्रविड़ ने आगे कहा कि पंत को अपना गेम बदलने के लिए नहीं कहा जाएगा। लेकिन कभी-कभी आक्रमक बल्लेबाजी करने के लिए समय भी देखना पड़ता है। मेरा मानना यह है कि जब आप मैदान पर नए-नए आए हैं तो उस समय विकेट पर थोड़ा वक्त बिताना ज्यादा सही है।

वें एक ऐसे बल्लेबाज है जो हमारे लिए मैच का पासा कभी भी पलट सकते हैं। हम उनसे उनका नेचुरल गेम छोड़कर बिल्कुल अलग तरह से खेलने के लिए नहीं कह रहे हैं। बस कई बार आपको एक बल्लेबाज के तौर पर यह समझना जरूरी होता है कि आपको कब विपक्षी टीम पर हावी होने की जरूरत है।

पंत के बचाव में उतरे मांजरेकर (Rahul Dravid Press Conference)

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर पंत के बचाव में उतरे हैं और उन्होंने कहा कि पंत ने अपने इतने छोटे से करियर में दो कमाल की टेस्ट पारियां खेली हैं और भारत को हार के मुँह से निकालकर मैच जिताए हैं। उनकी इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारियों को आप कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं। वो अपनी पारी की शुरूआत से ही ऐसे शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। उनके खेलने का तरीका ही यही है। वो कोई जल्दीबाजी या लापरवाही नहीं कर रहे।

Rahul Dravid Press Conference

Also Read : Sir Ian Botham Covid Positive एशेज में जारी है कोरोना का कहर, कमेंट्री टीम का हिस्सा सर इयान बॉथम भी कोरोना की चपेट में

Also Read : IND vs SA 2nd Test Day 4 बारिश का चलते पड़ा खेल में खलल, पहले सत्र में नहीं होगा खेल

Also Read : Aus vs Eng 4th Test Day 2 Stumps आस्ट्रेलिया ने 416/8 के स्कोर पर की पारी घोषित, इंग्लैंड का स्कोर 13/0

 Also Read : Cheteshwar Pujara Press Conference पुजारा ने आलोचको को जवाब देते हुए कहा कि बाहरी शोर से फर्क नहीं पड़ता

Also Read : Usman Khawaja Century ढ़ाई साल बाद मिला आस्ट्रेलिया के लिये खेलने का मौका, और इस बल्लेबाज ने जड़ दिया दमदार शतक

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...