Sunday, December 4, 2022

Ranji Trophy 2022 Season अगले महीने शुरू होगी रणजी ट्रॉफी, दो फेज में होंगे मैच

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली

Ranji Trophy 2022 Season: बीसीसीआई ने भारत के घरेलू क्रिकेट को लेकर एक अच्छी खबर सुनाई है। कोरोना की तीसरी लहर के बीच अगले महीने रणजी ट्रॉफी का आयोजन होगा।

पिछले कुछ महीनो में भारत में कोरोना के बढ़ते कहर के कारण ऐसा लग रहा था कि इस साल होने वाली रणजी ट्रॉफी भी 2020-21 की रणजी ट्रॉफी की तरह ही कोरोना की भेंट चढ़ जाएगी, लेकिन अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि रणजी ट्रॉफी को दो भागों में आयोजित करवाया जाएगा।

दो भागों में होगी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022 Season)

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ANI से बात करते हुए कहा कि बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी के इस सीजन को दो भागों में आयोजित करवाने का फैसला किया है। जिसके पहले चरण में लीग चरण के सभी मैचों को पूरा करवाने कि योजना बनाई है। वहीं बोर्ड ने नॉकआउट मैचों को जून में करवाने के बारे में सोचा है।

उन्होंने कहा कि इस योजना से कोरोना के कारण खड़ी हुई परेशानियों को कम करने पर भी काम किया जा रहा है और हमारी टीम इस योजना पर लगातार काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि इस बार हम रणजी के एक शानदार सीजन की मेजबानी करने की पूरी कोशिश करेंगे।

5 जनवरी से होनी थी रणजी (Ranji Trophy 2022 Season)

रणजी ट्रॉफी के इस सीजन कि शुरुआत 5 जनवरी से होनी थी, लेकिन कोरोना की तीसरी लहर के बढ़ते कहर को देखते हुए बीसीसीआई ने इस साल भी घरेलू फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी को स्थगित करने का फैसला किया था।

इसके अलावा बीसीसीआई ने सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी-20 लीग को भी स्थगित करने का फैसला किया था। बीसीसीआई ने कहा था कि हम कोरोना के बढ़ते कहर के बीच इन सभी टूर्नामेंटस को आयोजित करवाने का रिस्क नहीं ले सकते।

शास्त्री ने जताई थी चिंता (Ranji Trophy 2022 Season)

बीसीसीआई द्वारा घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट्स को स्थगित करने पर भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने इस पर चिंता व्यक्त कि थी। उन्होंने इस पर ट्वीट करते हुए लिखा था की रणजी ट्रॉफी भारतीय क्रिकेट की बेकबोन है। जिस समय आप इसकी अनदेखी करना शुरू करते हैं उसी समय हमारा क्रिकेट रीढ़ विहीन हो जाता है।

Ranji Trophy 2022 Season

Also Read : Howzat Legends League 2022 लेजेंड्स लीग में ब्रेट ली का जलवा, आखिरी ओवर में डिफेंड किये 8 रन

Also Read : Ravi Bishnoi Selection रवि बिश्नोई की बदली किस्मत, 2022 में पहले लखनऊ ने किया रीटेन और अब भारत की टीम में भी हुआ चयन

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

यात्रा के दौरान भारतीय टीम ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित कुछ खिलाड़ियों का खोया सामान

(नई दिल्ली): भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित टीम इंडिया...