Sunday, December 4, 2022

Ravi Bishnoi Selection रवि बिश्नोई की बदली किस्मत, 2022 में पहले लखनऊ ने किया रीटेन और अब भारत की टीम में भी हुआ चयन

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Ravi Bishnoi Selection: अगले महीने 6 फरवरी से शुरू होने जा रही वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारत की टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारत की वनडे और T20 दोनों टीमों का ऐलान किया गया है। रोहित शर्मा पूरी तरह फिट होकर भारत की कप्तानी के लिए बिल्कुल तैयार हैं।

राजस्थान के स्टार लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को भी पहली बार भारत की टीम में चुना गया है। उन्हें भारत की वनडे और T20 दोनों टीमों में चुना गया है। रवि को इस सीरीज में डेब्यू करने का भी मौका मिल सकता है।

रवि बिश्नोई राजस्थान के जोधपुर के एक छोटे से गाँव बिरामी से आते हैं और वें अपना घरेलू क्रिकेट भी राजस्थान की तरफ से ही खेलते हैं। पिछले कुछ समय से राजस्थान के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट में और आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बाद अब उन्हें भारत की टीम में भी खेलने का मौका मिल सकता है।

कोच ने दिया रवि का साथ (Ravi Bishnoi Selection)

रवि बिश्नोई की सफलता में उनके कोच प्रद्योत सिंह ने उनका पूरा साथ दिया। रवि बिश्नोई ने जोधपुर में अपने कोच प्रद्योत सिंह से क्रिकेट की बारीकियां सीखी हैं और उनके कोच ने रवि को पूरा सपोर्ट किया है। एक बार रवि का अंडर-16 की टीम में चयन ना हो पाने के कारण उनके पिता ने उन्हें क्रिकेट को छोड़ देने के लिए कह दिया था।

लेकिन रवि के कोच प्रद्योत सिंह को रवि की काबिलियत पर पूरा भरोसा था और उन्होंने बड़ी मुश्किल से रवि के पिता को रवि को क्रिकेट न छुड़वाने के लिए मनाया। रवि के कोच का वो फैसला बिलकुल सही साबित हुआ और आज रवि का भारत की टीम में भी चयन हो गया है।

भारत की वनडे टीम (Ravi Bishnoi Selection)

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान

भारत की T20 टीम (Ravi Bishnoi Selection)

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान और हर्षल पटेल

6 फरवरी से शुरू होगी वेस्टइंडीज सीरीज (Ravi Bishnoi Selection)

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज अगले महीने 6 फरवरी से शुरू होगी। वेस्टइंडीज और भारत के बीच तीन वनडे मुकाबले 6 फरवरी, 9 फरवरी और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। वहीं टी20 के मुकाबले 16 फरवरी, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे। इस सीरीज के पहले तीन वनडे मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज कोलकाता के इडेन गार्डन्स में होगी।

  • 6 फरवरी: पहला वनडे (अहमदाबाद)
  • 9 फरवरी: दूसरा वनडे (अहमदाबाद)
  • 11 फरवरी: तीसरा वनडे (अहमदाबाद)
  • 16 फरवरी: पहला टी-20 (कोलकाता)
  • 18 फरवरी: दूसरा टी-20 (कोलकाता)
  • 20 फरवरी: तीसरा टी-20 (कोलकाता)

वेस्टइंडीज की वनडे टीम (Ravi Bishnoi Selection)

कायरन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन (उपकप्तान, विकेटकीपर), ब्रैंडन किंग, शाई होप, डैरेन ब्रावो, शमारह ब्रूक्स, एनक्रुमाह बोनर, फैबियन एलेन, जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, ओडियन स्मिथ, हेडन वाल्श जूनियर

Ravi Bishnoi Selection

Also Read : Yuvraj Singh Baby Boy युवराज सिंह बने पिता, पत्नी हेजल ने दिया बेटे को जन्म

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

यात्रा के दौरान भारतीय टीम ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित कुछ खिलाड़ियों का खोया सामान

(नई दिल्ली): भारतीय ऑलराउंडर दीपक चाहर सहित टीम इंडिया...