Monday, January 30, 2023

Road Safety World Series Season 2: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज से क्रिकेट के मैदान वर वापसी करेंगे सचिन और सहवाग, भारत और पाकिस्तान की होगी टक्कर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Road Safety World Series Season 2: क्रिकेट से सन्यास ले चुके दिग्गज एक बाद फिर मैदान में वापसी करने वाले हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सीजन में आपको पूर्व खिलाड़ियों का जलवा दिखेगा। इस लीग का आयोजन भारत और संयुस्त अरब अमीरात में होगा। भारत में इस सीरीज की शुरूआत 5 फरवरी 2022 से होगी, जबकि 1 मार्च 2022 से यूएई में खेले जाएगी। फाइनल 19 मार्च को खेला जाएगा। लीग में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी।

IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final: सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराया, फाइनल में श्रीलंका से होगा सामना

 

Road Safety World Series Season 2

पहला सीजन भारत के नाम Road Safety World Series Season 2

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का पहला सीजन पिछले साल आयोजित हुआ था जिसे भारत ने जीता था। भारत की तरफ से सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), युवराज सिंह (Yuvraj Singh), इरफान पठान (Irfan Pathan), मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif), यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) खेले थे। इस लीग में साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज की टीमों ने हिस्सा लिया था। इन टीमों में जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes), कार्ल हूपर (Carl Hooper), ब्रायन लारा (Brian Lara), तिलकरत्ने दिलशान (Tillakaratne Dilshan), कार्ल हूपर (Carl Hooper) जैसे दिग्गज खिलाड़ी खेले थे। इस बार भी इन खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में उम्मीद की है।

Road Safety World Series Season 2

12 मार्च को होगा भारत और पाकिस्तान का सामना Road Safety World Series Season 2

दूसरे सीजन में इंडिया लीडेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, आॅस्ट्रेलिया लीजेंड्स, न्यूजीलैंड लीजेंड्स, पाकिस्तान लीजेंड्स, बांग्लादेश लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स की टीमें हिस्सा लेंगी। लीग का पहला मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान का सामना 12 मार्च को यूएई में होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 38 मैच खेले जाएंगे। लीग चरण 15 मार्च तक होगा जिसमें 35 मैच होंगे, इसके बाद 2 सेमीफाइनल 16 और 17 मार्च को खेले जाएंगे। जबकि टूर्नामेंट का फाइनल 19 मार्च को होगा।

Road Safety World Series Season 2

क्यों होता है टूर्नामेंट Road Safety World Series Season 2

इस टूर्नामेंट के आयोजन का मकसद लोगों में सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता फैलाना है। इस सीरीज के दूसरे सीजन में 160 से अधिक रिटायर्ड क्रिकेटर शामिल होंगे। इस सीरीज का आयोजन एमएसपीएल और एएनजेडए इन्वेस्टमेंट ग्रुप द्वारा किया जाएगा। इस बात की पुष्टि संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने की है। आयोजकों ने मेगा इवेंट के लिए एएनजेडए इन्वेस्टमेंट ग्रुप को एनओसी भी जारी कर दिया है।

Read More: IND vs SA 1st Test Result भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया, सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related