Wednesday, May 31, 2023

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका हाथ सेल जाने के बाद भारतीय टीम टी-20 सीरीज का आगाज करंगी रोहित शर्मा और विराट कोहली नहीं होंगे टीम का हिस्सा

(बॉलीवुड): 15 साल बाद टीम इंडिया के पास टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का मौका था, जो सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार कर हाथ से निकल गया। अब भारतीय टीम 18 नवंबर को वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज करने जा रही है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस सीरीज में टीम पूरी तरह से बदल गई है। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज टीम का हिस्सा नहीं हैं। रोहित की जगह हार्दिक पंड्या कप्तानी करेंगे।

रोहित शर्मा और केएल राहुल टी-20 सीरीज में नहीं खेल रहे

रोहित शर्मा और केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में युवा बल्लेबाज ईशान किशन टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर सकते हैं। ईशान विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं।

उनका भारत के लिए खेलते हुए स्ट्राइक रेट 131.15 का है। वहीं, ईशान का साथ दीपक हुड्डा दे सकते हैं। वर्ल्ड कप की टीम में दीपक को जगह मिली थी, लेकिन उनको बहुत कम मौके मिले।

नंबर 3 पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए सकते है उतर

न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में नंबर 3 पर स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। श्रेयस इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

वहीं, नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय है। नंबर 5 पर कप्तान हार्दिक पंड्या आ सकते हैं। बॉलिंग में भी ये खिलाड़ी योगदान दे सकता है।

विकेट की पर बल्लेबाज ऋषभ पंत हो सकते हैं। नंबर 6 पर

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हो सकते हैं। उन्हें नंबर 6 पर मौका मिल सकता है। वो मैच फिनिशर का रोल भी निभाते नजर आ सकते हैं।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया था, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है।

नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की

लोअर ऑर्डर में नंबर 7 पर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर की जगह पक्की है। सुंदर नंबर 7 पर बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी से टीम इंडिया के लिए अहम भूमिका निभाते नजर आ सकते हैं।

वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को एक भी मैच में मौका नहीं

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में जगह मिलना तय माना जा रहा है। पूरे वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को एक भी मैच में मौका नहीं मिल पाया था।

इस कारण टीम मैनेजमेंट की काफी आलोचना भी हुई थी। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और हर्षल पटेल को बतौर तेज गेंदबाज आप प्लेइंग इलेवन में देख सकते हैं।

टी-20 के लिए प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related