Sunday, November 27, 2022

Rohit Sharma Ruled Out From SA Tour चोट के कारण रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
Rohit Sharma Ruled Out From SA Tour :
 साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए हैं। रोहित साउथ अफ्रीका दौरे पर कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे।

दरअसल प्रैक्टिस सेशन के दौरान रोहित शर्मा के हाथ पर चोट लग गई थी और वह दर्द से कराहते हुए नजर आ रहे थे। जिसके बाद रोहित शर्मा को टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है। उनके स्थान पर युवा बल्लेबाज प्रियांक पंचाल को 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका दौरे के लिए 16 दिसंबर को उड़ान भरेगी। टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई में चल रहे ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस समय रोहित शर्मा थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट राघवेंद्र की गेंद खेल रहे थे तो उस समय गेंद सीधे रोहित शर्मा के हाथ पर लगी। चोट लगने से रोहित शर्मा दर्द से कराहते नजर आए।  भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के साथ 3 टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।

दर्द से कराहते नजर आए रोहित Rohit Sharma Ruled Out From SA Tour

एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ट्रेनिंग सेशन के दौरान पहले अजिंक्या रहाणे ने 45 मिनट बल्लेबाजी की और उसके बाद रोहित शर्मा बल्लेबाजी करने के लिए आए।

इस दौरान उनके ग्लब्स पर गेंद लग गई। जिसके बाद रोहित दर्द से कराहते नजर आए। वहीं यह भी पता चला है कि रोहित शर्मा चोट लगने के काफी देर तक नर्वस नजर आए।

वनडे टीम के कप्तान हैं रोहित शर्मा Rohit Sharma Ruled Out From SA Tour

IND Squad Annouced For SA Tour 2021

रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका दौरे से पहले वनडे टीम का कप्तान भी बनाया गया है। रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर विराट कोहली को रिप्लेस किया है। वनडे कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा का यह पहला दौरा है।

बता दें, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की वापसी हो रही है। ये सभी खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई घरेलू सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे।

यह है अफ्रीका दौरे का पूरा शैड्यूल Rohit Sharma Ruled Out From SA Tour

IND vs SA T20 Series Postpone

इस दौरे की शुरूआत 26 दिसंबर को सेंचुरियन टेस्ट के साथ हो जाएगी। वहीं दूसरा टेस्ट 3 से 7 जनवरी तक जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच 11 से 15 जनवरी के दौरान केपटाउन में खेला जाएगा। तो वहीं इस दौरे पर भारत को तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है।

इस सीरीज का पहला मुकाबला 19 जनवरी को पार्ल और दूसरा वनडे 21 जनवरी को पार्ल में ही खेला जाएगा। वहीं वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 23 जनवरी को केपटाउन में होगा। Rohit Sharma Injured Before SA Tour

Also Read : Commonwealth Games इस बार कॉमनवेल्थ खेलों का हिस्सा होगा क्रिकेट, जानिए पूरा शेड्यूल

Also Read : IND vs SA Test Series 2021-22 भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुआ बाहर साउथ अफ्रीका का यह तेज गेंदबाज

Connect With Us : Twitter Facebook

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related