Wednesday, February 1, 2023

Ross Taylor Announces Retirement रॉस टेलर ने किया इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास का ऐलान

इंड़िया न्यूज, नई दिल्ली:

Ross Taylor Announces Retirement : न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रमुख बल्लेबाज रॉस टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने अपनी ट्वीटर पोस्ट के जरिये इस बात की जानकारी दी। टेलर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं होम समर के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहूँगा।

मुझे मेरे 17 साल लंबे क्रिकेट करियर में सपोर्ट करने के लिए आप सभी का शुक्रिया करता हूँ। मेरे लिए अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बहुत गर्व की बात है। इस समर न्यूजीलैंड को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच कर सीरीज खेलनी है और आस्ट्रेलिया, नीदरलैंड के खिलाफ छह वनडे मैच भी खेलने हैं। टेलर इन दो टेस्ट और छह वनडे मैचों का हिस्सा होंगे। (Ross Taylor Announces Retirement)

अपने होम ग्राउंड पर खेलेंगे आखिरी मैच (Ross Taylor Announces Retirement)

टेलर का जन्म वेलिंगटन के लोअर हट में 8 मार्च 1984 को हुआ था। लेकिन अब वें हैमिल्टन शहर में रह रहे हैं। टेलर अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच 4 अप्रैल को अपने होम ग्राउंड हैमिल्टन के मैदान में ही खेलेंगे। अब वें हैमिल्टन में अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहते हैं। टेलर ने ये भी कहा कि वें घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कीवी खिलाड़ी (Ross Taylor Announces Retirement)

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर दाएं हाथ के मिडल आर्डर बल्लेबाज हैं। न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर टेस्ट और वनडे दोनों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। टेलर ने न्यूजीलैंड के लिए 110 टेस्ट मैच खेले हैं और उन 110 टेस्ट मैचों में उन्होने 44.87 के बढ़िया ओसत के साथ 7584 रन बनाए है।

इसके साथ ही वनडे क्रिकेट में उन्होंने 223 मैचों में 48.20 के दमदार ओसत के साथ 8581 रन बनाए हैं और टी-20 में उन्होने 102 मैचों में 26.15 के ओसत से 1909 रन बनाए हैं। वें न्यूजीलैंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं।

Ross Taylor Announces Retirement

Also Read : David Warner Statement भारत को उसी के घर में हराना चाहते हैं टेस्ट सीरीज

Also Read : Mohammed Siraj Celebration सेंचुरियन टेस्ट में सिराज का रोनाल्डो वाला जश्न हो रहा है खूब वायरल

Also Read : IND vs SA 1st Test Records सेंचुरियन टेसट का तीसरा दिन रिकॉड्स ऋषभ पंत छोड़ा धोनी को पीछे तो शमी ने भी रचा इतिहास

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related