Monday, November 28, 2022

वैन डर डुसेन का कैच छोड़ना टीम इंडिया के लिया भारी, साउथ अफ्रीका ने 7 विकटों से जीता मैच

इंडिया न्यूज़, SA vs India 1st T20 : बीती (गुरुवार) रात भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 5 टी20 सीरीज का पहला मुकबला खेला गया जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारतीय टीम लगातार 13 टी20 मैच जीतने का रिकॉर्ड बनाने से चुक गई। इस मुकाबले मेें भारतीय टीम ने टॉस में हार का सामना करने पर पहले बल्लेबाजी करनी पड़ी थी।

जिसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 ओवरों के मुकाबले में 4 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे। इन रनों में ईशान किशन ने 76 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 19वें ओवर की पहली गेंद में हासिल कर लिया था। और इस मुकाबले को 7 विकटों से जीत लिया था।

भारत के गेंदबाजों ने किया निराश

SA Wins Against INDIA By 7 Wickets

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने सबसे ज्यादा निराश किया। भारत की गेंदबाजी ही हार का मुख्य कारण रही। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 43 रन दिए और 1 विकेट चटकाया। वहीं, आवेश खान ने 4 ओवर में 35 रन लुटा दिए। हर्षल पटेल ने भी ज्यादा खास अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने भी 4 ओवर में 43 रन दिए।

ऋषभ पंत नहीं अपनाई सहीं रणनीति

SA Wins 1st T20 Against India

पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत भी सही रणनीति से गेंदबाजों को इस्तेमाल नहीं कर सके जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा। पंत की कप्तानी में हैरान कर देने वाली बात यह रही की उन्होंने अनुभवी युजी चहल से महज 2.1 ओवर में ही गेंदबाजी करवाई। आरंभिक ओवरों में ही लगातार गेंदबाजी में बदलाव करने का भी कुछ खास फायदा नहीं हुआ। वहीं मिलर के खिलाफ ऋषभ पंत ने डीआरएस लिया वह भी गलत साबित हुआ।

वैन डर डुसेन का कैच छोडना टीम इंडिया के लिए पड़ा भारी

SA Wins 1st T20 Against India

15वें ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 148 रन था, लेकिन 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने वेन डर डुसेन का आसान सा कैच ड्रोप कर दिया जिसके बाद से यह मुकाबला भारत के हाथों से निकल गया। डुसेन उस समय 30 गेंदे खेलकर 29 रनों की पारी खेल चुके थे। श्रेयस के कैच छोड़ने के बाद डुसेन ने मैच कर रूख अपनी टीम की ओर करना शुरू कर दिया वह कैच छोड़ जाने के बाद तुफानी पारी खेलने लगे और नाबाद रहते हुए 75 रनों की मैच विनिंग पारी खेली। मिलर के साथ मिलकर डुसेन ने चौथे विकेट के लिए 131 रनोे की नाबाद साझेदारी निभाई।

Read More : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरे टी20 मैच में मिली हार के बाद श्रीलंका के कप्तान ने दिया बयान

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related