Sunday, August 14, 2022

Sehwag Got angry on Shubman Gill आखिर क्यों शुभमन गिल पर भड़क उठा यह भारतीय दिग्गज़, सुना दी यह बड़ी बात 

Sehwag Got angry on Shubman Gill आखिर क्यों शुभमन गिल पर भड़क उठा यह भारतीय दिग्गज़, सुना दी यह बड़ी बात 

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने शुभमन गिल (Shubman Gill) पर बड़ा हमला बोला है। गुजरात (Gujarat Titans) और लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) इस सीजन की दो नई टीमें हैं और दोनों के बीच जब पहला मुकाबला खेला गया तो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की टीम गुजरात ने जीत हासिल कर ली।

Sehwag Got angry on Shubman Gill
Sehwag Got angry on Shubman Gill

लेकिन मैच में कुछ ऐसा भी हुआ जिसे देख कर भारतीय ओपनर सहवाग नाराज़ हो गए। इस मैच में गुजरात के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ज्यादा कमाल नहीं कर पाए और 3 गेंद खेलकर 0 पर आउट हो गए। गिल इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड के साथ पारी की शुरुआत करने आये थे, लेकिन पहले ही ओवर में एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो चमीरा की गेंद पर कैच आउट हो गए।

गिल पर भड़क उठे सहवाग

पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने 158 रन बनाए, गुजरात टाइटंस यहां 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी, लक्ष्य कुछ खास बड़ा नहीं था लेकिन शुभमन गिल शुरुआत से ही आक्रामक तेवर अपना रहे थे, गिल के खेलने के इस अंदाज से उनकी टीम भी बिल्कुल खुश नहीं दिखी। ऐसे में सहवाग ने भी अपनी राय दी। सहवाग ने कहा है कि, गिल को इस तरह के बेकार शॉट खेलने की जरूरत नहीं है। वो इस तरह के शॉट्स इतनी जल्दी नहीं खेल सकते, सहवाग ने यह भी कहा कि हर खिलाड़ी को अपने बेसिक्स पर ध्यान देना चाहिए।

बेसिक क्रिकेट खेलकर भी हासिल कर सकते हैं सफलता

सहवाग ने आगे कहा कि, गिल एक बेहतरीन वनडे बल्लेबाज हैं, क्योंकि टी20 क्रिकेट में सिर्फ वही खिलाड़ी सफलता हासिल करता है जो पावरप्ले में बाउंड्री मार सकता है। ऐसे में गिल को इसकी जरूरत है। उन्होंने कई बार ऐसे बयान दिए हैं कि वो नए तरह के शॉट सीख चुके हैं, लेकिन उन्हें इस तरह के शॉट खेलने की जरूरत नहीं है । अगर वो नॉर्मल क्रिकेट भी खेलें तो वो अच्छी शुरुआत दे सकते हैं।

सचिन और गम्भीर का दिया उदाहरण

इतना ही नही सहवाग ने उनके पूर्व साथी खिलाड़ियों का भी उदाहरण दिया और कहा कि गौतम गंभीर और सचिन तेंदुलकर आईपीएल के टॉप ओपनर्स में से एक थे, लेकिन उन्होंने तो कभी ऐसा नही किया, इस फॉरमेट में एक खिलाड़ी तभी सफल हो सकता है जब वो अपना रेगुलर शॉट खेले। एक खिलाड़ी के तौर पर आपको यह बात नहीं भूलना चाहिए कि जब भी टी20 क्रिकेट गिल की बात आती है तब वो या तो ज्यादा तेज या ज्यादा धीमे खेलते हैं।

पिछले साल उनका स्ट्राइक रेट 120 का था जहां सभी को लगा था कि यह बढ़ेगा, लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नही कि वह इस साल 150 की स्ट्राइक रेट से शुरुआत करें और फिर बाद में फॉर्म ही खो दें । उन्होंने बदोनी और हुड्डा का उदाहरण देकर कहा कि जिस तरह से वह दोनों खेल रहे थे शुभमन को भी वैसे ही खेलना चाहिए।

सहवाग ने यह भी बताया कि फ़िलहाल तो गिल 25-30 रन बनाते हैं और आउट हो जाते हैं, लेकिन अगर एक बार उनका स्ट्राइक रेट 70 या 80 तक पहुंच जाता है तो उसके बाद वो खुलकर खेल सकते हैं। पर यहां सबसे बड़ा यही सवाल है कि क्या सचिन, गंभीर ओपनर के तौर पर इस तरह की गलती करते थे ।

Read More : RR Score After 15 Overs 15 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 148/3

Read More : IPL 2022 Live RR vs SRH Toss सनराइजर्स हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग का फैसला

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 14 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 14...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 13 August 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 13...