Thursday, July 7, 2022

Shahid Afridi Statement विराट का कप्तानी छोड़ने का फैसला बिलकुल सही, अब अपनी बल्लेबाज़ी पर करें पूरा फोकस

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Shahid Afridi Statement : 15 जनवरी दिन शनिवार को विराट कोहली ने अचानक टेस्ट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद से कई दिग्गजों ने विराट के इस फैसले पर उन्हें सपोर्ट किया। लेकिन कइयों ने उनकी जमकर आलोचना भी की।

कप्तानी छोड़ने के इस फैसले से विराट ने दुनियाभर में अपने फैंस को चौंका दिया। इस पर कई दिग्गजों ने हैरानी जताई और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। तीन महीने के भीतर उन्होंने तीनो फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ दी।

धोनी के रिकॉर्ड भी तोड़े (Shahid Afridi Statement)

विराट कोहली ने 68 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की। जिसमें भारत ने 40 टेस्ट मैच जीते हैं और 17 में उसे हार मिली और 11 टेस्ट ड्रॉ रहे। उन्होंने धोनी के सबसे ज्यादा टेस्ट में कप्तानी करने के और सबसे ज्यादा जीत के, ये दोनों रिकॉर्ड तोड़ दिए। धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की थी और 27 में जीत दिलाई थी। इसमें से 18 में भारत को हार मिली और 15 मैच ड्रॉ रहे थे।

अफरीदी ने विराट के फैसले को बताया सही (Shahid Afridi Statement)

अफरीदी ने अपने एक बयान में कहा की विराट का टेस्ट की कप्तानी छोड़ देना बिलकुल सही फैसला है। विराट अभी तक काफी क्रिकेट खेल चुके हैं और उन्होंने भारत की टीम को अच्छे से लीड भी किया है। हर खिलाड़ी के क्रिकेट करियर में एक समय आता है, जब आप प्रेशर हैंडल नहीं कर पाते हैं।

इसकी वजह से उस खिलाड़ी के प्रदर्शन पर भी असर पड़ता है। इसलिए मुझे लगता है कि उन्होंने काफी लंबे समय तक हिंदुस्तान की कप्तानी की है और उनकी कप्तानी में हिंदुस्तान की टीम का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है। अब वें बतौर बल्लेबाज क्रिकेट का आनंद ले सकेंगे।

भारत को बनाया टेस्ट में बेस्ट (Shahid Afridi Statement)

2014 में जब अचानक धोनी के संन्यास के बाद कोहली ने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी, तब टेस्ट में भारत का रैंक 7 था। उन्होंने अपनी कप्तानी मेंभारत की टीम को टेस्ट में नंबर-1 बनाया। 2014 से लेकर अब तक भारत टेस्ट में नंबर-1 रैंक पर रही ।

इसी साल जून में न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारकर टीम नंबर एक के पोजिशन से हट गई थी। हालांकि, साल 2021 का अंत टीम ने पहले रैंक पर रहते हुए ही किया। दिसंबर में न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट में हराकर टीम इंडिया फिर नंबर 1 बन गई। दिसंबर के बाद अब जनवरी में भी टीम नंबर एक पर बरकरार है।

Shahid Afridi Statement

Read More : IND vs SA 1st ODI Updates कल से होगा वनडे सीरीज का आगाज़, क्या भारत की टीम में युवा खिलाडियों को मिलेगा मौका

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...