Monday, January 30, 2023

Shane Warne On Virat Kohli ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए विराट कोहली का धन्यवाद किया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Shane Warne On Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न ने सोमवार को एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि विराट कोहली सभी के लिए एक प्रेरणादायक कप्तान रहे। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट को सबसे ज्यादा प्राथमिकता दी। अगर विराट का क्रिकेट के इस फॉर्मेट में जुनून या रूचि ना होती,

तो टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता पूरी तरह से घट जाती। क्रिकेट के सबसे कठिन फॉर्मेट को प्राथमिकता देना विराट कोहली का क्रिकेट के प्रति सबसे बड़ा योगदान था। विराट का अचानक टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेना एक हैरान करने वाला फैसला था।

टेस्ट क्रिकेट को दिया महत्व (Shane Warne On Virat Kohli)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वार्न के अनुसार विराट ने सबसे ज्यादा महत्व टेस्ट क्रिकेट को दिया। क्रिकेट के सबसे कठिन प्रारूप को इतना महत्व देना ही विराट की सबसे बड़ी उपलब्धि थी। उन्होंने कहा की विराट एक बेहतरीन कप्तान रहे, उन्होंने अपने साथियों को हमेशा अच्छा करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने भारत को वर्ल्ड की बेस्ट टेस्ट टीम बनाया और भारत को अपने घर से बाहर जीतना सिखाया। विराट ने हमेशा मैदान पर अपना बेस्ट दिया। वें युवा खिलाड़ियों के लिए भी एक रोलमॉडल हैं।

कोहली का किया धन्यवाद (Shane Warne On Virat Kohli)

शेन वार्न ने टेस्ट क्रिकेट को लगातार आगे बढ़ाने के लिए विराट कोहली का धन्यवाद किया। उनके अनुसार विराट ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा दिया, उससे उनके मन में विराट के प्रति सम्मान कई गुना बढ़ गया है। शेन वार्न ने कहा कि मेरे अनुसार विराट कोहली एक शानदार क्रिकेटर और खेल के लिए महान दूत हैं। मुझे फील्ड पर विराट की एनर्जी भी बहुत पसंद है। मेरे लिए वें एक महान बल्लेबाज़ है। विराट ने जिस तरह टेस्ट क्रिकेट को लगातार बढ़ावा दिया, उसके लिए तो हम सबको उनका धन्यवाद करना चाहिए।

Shane Warne On Virat Kohli

Also Read : Indian Premier League 2022 लखनऊ की टीम ने की अपने आधिकारिक नाम की घोषणा

Also Read : ICC Test Player Of The Year 2021 इंग्लिश कप्तान जो रुट को चुना गया साल 2021 का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related