Monday, October 3, 2022

Shoaib Akhtar Big Statement शोएब ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम की कप्तानी का दावेदार

Shoaib Akhtar Big Statement शोएब ने इस खिलाड़ी को बताया भारतीय टीम की कप्तानी का दावेदार

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को कौन नहीं पहचानता, शोएब हमेशा से ही भारत को लेकर बयान देते आए हैं। इस बार शोएब ने भारतीय क्रिकेट टीम को एक फ़िर से क्रिकेट पर राज करने का पैतरा बताया है।

Shoaib Akhtar Big Statement
Shoaib Akhtar Big Statement

शोएब अख्तर के मुताबिक टीम इंडिया (Team India) को अगर फिर से विश्व क्रिकेट का ताज़ पहनना है तो इस नए भारतीय स्टार को टीम कप्तान बनाना चाहिए। शोएब IPL में इस खिलाड़ी की कप्तानी से खासा प्रभावित हुए हैं, औऱ यहां तक ही उन्होंने इसे भारतीय टीम की कमान देने की बात भी कह डाली।

शोएब की नज़र में यह खिलाड़ी है सबसे दमदार दावेदार

IPL2022 के सीजन में कोलकता नाइट राइडर्स (Kolakata Knight Riders) की कमान संभाल रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी कप्तानी से सभी को प्रभावित किया है। अब चाहे वह क्रिकेट फैंस हो या क्रिकेट के दिग्गज सभी ने श्रेयस के कप्तानी की तारीफ की है। इसी फ़ेहरिस्त में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर का भी नाम शामिल हो गया है।

शोएब अख्तर ने भविष्य में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए श्रेयस अय्यर को सबसे बड़ा दावेदार माना है। शोएब अख्तर ने एक मीडिया आउटलेट को दिए इंटरव्यू में कहा है कि, ‘श्रेयस अय्यर आईपीएल में अपनी कप्तानी का जलवा दिखा रहे हैं और भारतीय टीम की कप्तानी के लिए भी मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं। वह न सिर्फ भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करना चाह रहे हैं बल्कि टीम की कप्तानी करना भी चाह रहे हैं।

श्रेयस अय्यर लगातार खुद को साबित कर रहे

शोएब ने आगे यह भी कहा कि श्रेयस अय्यर हर मोर्चे पर खुद को साबित कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर को IPL में रन बनाना और नेतृत्व करना जारी रखना चाहिए। उन्हें विश्वास है कि अय्यर आने वाले समय में एक सफल कप्तान बन सकते हैं। इतना ही नहीं शोएब अख्तर ने तो फॉर्म और टीम दोनों से बाहर चल रहे भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे को लेकर भी अपनी राय रखी है। शोएब अख्तर ने कहा कि, ‘अजिंक्य रहाणे को KKR की तरफ से मिल रहे मौकों का फायदा उठाना चाहिए और हार नहीं माननी चाहिए। उम्मीद है कि रहाणे आगे शानदार प्रदर्शन करते नजर आएंगे’।

विराट के विकल्प तलाश रही टीम

Virat Kohli will be reach new milestone

फ़िलहाल तो भारतीय टीम कप्तानी में विराट (Virat Kohli) का विकल्प तलाश रही है। विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सभी फॉरमेट में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल रहे हैं। लेकिन बीसीसीआई एक ऐसे खिलाड़ी की भी तलाश में है जो भविष्य में रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की कमान संभाल सके।

रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया की कप्तानी के लिए 3 खिलाड़ियों को विकल्प के रूप में देखा जा रहा है, जिसमें ऋषभ पंत(Rishabh Pant), केएल राहुल (KL Rahul) और जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) का नाम शामिल हैं, लेकिन इसी बीच IPL सीजन 15 में श्रेयस अय्यर ने जिस तरह की कप्तानी की है उसने उन्हें भी दावेदारी पेश किया है। अय्यर की कप्तानी में कोलकाता इस सीजन काफी अच्छा कर रही है, 4 मैचों में से 3 में जीत हासिल कर वह 6 अंको के साथ शीर्ष पर है।

Read More : Delhi Audit Won Football Match दिल्ली ऑडिट ने सेंट्रल सिविल सर्विसेज को 3-1 से हराया

Read More : PBKS vs GT First inning Live पंजाब ने गुजरात को दिया 190 का लक्ष्य

Read More : Statement Of Lucknow Team Captain KL Rahul : लखनऊ टीम में खेल रहे आयुष बदोनी को बताया जा रहा धोनी जैसा फिनिशर

Read More : आज खेला जाएगा IPL का 16वा मुकाबला गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स होंगी आमने सामने

Read More : PBKS vs GT TOSS LIVE IPL 2022 गुजरात ने जीता टॉस, पहले बॉलिंग का फैसला

Read More : PBKS Lost First Wicket कप्तान मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर आउट

Read More : PBKS Lost Second Wicket जॉनी बेयरस्टो 8 रन बनाकर आउट

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Free Online Slot Games With Slot Machine Apps

It is all a game of chance, of course,...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 September 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...