Thursday, May 19, 2022

Shreyas Will Be Out Of The Team: तीन मैच में नाबाद 204 रन ठोकने वाले श्रेयस होंगे टीम से बाहर

Shreyas Will Be Out Of The Team

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
Shreyas Will Be Out Of The Team: लखनऊ टी20 में नाबाद 57 रन, धर्मशाला में दूसरा टी20 नाबाद 74 रन, धर्मशाला में तीसरा टी20 नाबाद 73 रन। ये बेमिसाल आंकड़े हैं श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka, 3rd T20) में हासिल किए। श्रेयस अय्यर ने सीरीज के तीनों ही मुकाबलों में नाबाद अर्धशतक ठोके और बिना आउट हुए 204 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड भी अपने नाम की।

श्रेयस अय्यर ने इन पारियों के दम पर दिखा दिया कि लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उनका क्या कद है। वनडे हो या टी20 वो हर फॉर्मेट में विध्वंसक बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया मैनेजमेंट को साबित किया कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करना इतना आसान नहीं लेकिन शायद फिर भी दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को निराश ही होना पड़ेगा।

बैटिंग ऑर्डर बनेगी वजह

आप सोच रहे होंगे कि आखिर 3 टी20 मैचों (India vs Sri Lanka) में 204 रन ठोकने वाले बल्लेबाज को निराश क्यों होना पड़ेगा? यकीनन श्रेयस अय्यर में कोई कमी नहीं है। उनके पास डिफेंस से लेकर आक्रामक शॉट्स का भंडार है जो कि उन्हें एक खतरनाक टी20 खिलाड़ी बनाता है लेकिन इस खिलाड़ी के निराश होने की वजह उनका बैटिंग ऑर्डर है। श्रेयस अय्यर श्रीलंका के खिलाफ तीनों मैचों में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते दिखे।

ये वो बैटिंग ऑर्डर है जहां विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी करते हैं। मतलब विराट कोहली की वापसी होगी तो श्रेयस अय्यर को नंबर 3 खाली करना होगा। तो अब सवाल ये है कि श्रेयस अय्यर कहां बल्लेबाजी करेंगे? क्योंकि टीम इंडिया मैनेजमेंट के नए थिंक टैंक के हिसाब से नंबर 4 पर ऋषभ पंत होंगे और नंबर 5 पर सूर्यकुमार यादव। नंबर 6 और 7 पर वेंकटेश अय्यर और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी होंगे।

सूर्यकुमार का मिडिल ऑर्डर में अच्छा स्ट्राइक रेट

अगर श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर नहीं खेलते तो फिर उनकी सीधी टक्कर सूर्यकुमार यादव से है जिन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के बारे में शायद टीम इंडिया नहीं सोचेगी। सूर्यकुमार यादव ने महज 14 टी20 मैचों में अपने दमदार प्रदर्शन से हर परिस्थिति में बेहतरीन स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। सूर्यकुमार ने 39 की औसत से 351 रन ठोके हैं और उनका स्ट्राइक रेट 165 से ज्यादा का है। मिडिल ऑर्डर में ऐसा स्ट्राइक रेट होना उनकी मैच जिताने की काबिलियत को दर्शाता है।

विराट का विकल्प श्रेयस

श्रेयस अय्यर ने भी 36 टी20 मैचों में 36.77 की औसत से 809 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी 140 के पार है। ये आंकड़े टी20 क्रिकेट में बेमिसाल हैं लेकिन बात वहीं आ जाती है कि यहां खोट अय्यर के आंकड़ों या प्रदर्शन पर नहीं बल्कि उनके बल्लेबाजी क्रम पर है। पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल का भी यही मानना है कि श्रेयस अय्यर चाहे कितना अच्छा प्रदर्शन कर लें वो रहेंगे विराट कोहली के विकल्प ही।

पार्थिव ने कहा है कि जब आपकी टक्कर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ियों से हो तो फिर ऐसी परफॉर्मेंस देनी ही होगी। हालांकि वापसी के बाद विराट कोहली की नंबर तीन पर दिखेंगे। खैर श्रेयस अय्यर के हाथों में अच्छा प्रदर्शन करना है। टीम मैनेजमेंट उन्हें कहां, किस नंबर पर और किस मुकाबले में मौका देगा ये उनके हाथ में नहीं है। शायद यही श्रेयस अय्यर भी सोच रहे होंगे।

Read More : India won 2nd T20 and Series भारत ने 3 ओवर बाकी रहते हुए 7 विकटों से मैच और सीरीज जीती

Read More : IND vs SL 2nd T20 Toss live 2nd T20 भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी फैसला लिया

Connect With Us: Twitter Facebook

Vaibhav Shukla
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done. Sports Enthusiast by Profession

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Bringing Children and Youth Cinema

इंडिया न्यूज, Bringing Children and Youth Cinema News :...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 19 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 19 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 19...

21 villages in Ladakh are now 100 Percent tap connected

From -11 degree to -30 degrees, Extreme weather...