Thursday, December 1, 2022

मेजबान टीम की जोरदार वापसी: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप में जोरदार वापसी करते हुए एशिया कप के चैंपियन श्रीलंका को 7 विकेट से हराया । पहले मैच में न्यूजीलैंड से ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन दूसरे मैच में मार्कस स्टोइनिस के धमाकेदार पारी ने ऑस्ट्रेलिया को एक शानदार जीत दिलाई । श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 158 रन का टारगेट रखा था। ओपनर पथुम निशांका ने 40 और चरित असालंका ने नाबाद 37 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए पांच गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिया।

 

मार्कस स्टोइनिस ने खेली 18 बॉल में 59 रन की धमाकेदार पारी

जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मार्कस स्टोइनिस ने मैच में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 18 बॉल में 59 रन की पारी खेली।

इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 6 छक्के जड़े। उनका स्ट्राइक रेट 327.77 का रहा।

 

उन्होंने 17 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की, ये किसी भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की सबसे तेज फिफ्टी है।वहीं, कप्तान एरोन फिंच के बल्ले से 42 बॉल में 31 रन निकले।

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 120 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे। असालंका और चमिका करुणारत्ने ने इसके बाद सातवें विकेट की पार्टनरशिप में 15 गेंद में 37 रन जोड़ दिए और टीम का स्कोर 157/6 तक पहुंचा दिया।

श्रीलंका टूर्नामेंट में लगातार तीन मैच जीत चुका है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को पहले ही मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 89 रनों से करारी शिकस्त दी थी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका- पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, लहिरु कुमारा, महेश तीक्षणा, बिनुरा फर्नांडे।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरोन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एश्टन एगर, जोश हेजलवुड।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related