Saturday, July 2, 2022

Sunil Gavaskar Statement ऋषभ पंत को दी जानी चाहिए टेस्ट की कप्तानी, उनमें कप्तानी सँभालने की पूरी क्षमता

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Sunil Gavaskar Statement : 15 जनवरी दिन शनिवार को विराट कोहली ने अचानक टेस्ट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद से कई दिग्गजों ने विराट के इस फैसले पर उन्हें सपोर्ट किया। लेकिन कइयों ने उनकी जमकर आलोचना भी की। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का भी इस पर एक ब्यान सामने आया है। उन्होंने कहा की विराट का टेस्ट की कप्तानी से इस्तीफ़ा देना एक हैरान करने वाला फैसला था। लेकिन वें चाहते है की अब विराट की जगह ऋषभ पंत को टेस्ट की कप्तानी देनी चाहिए।

रोहित हैं कप्तानी के मुख्य दावेदार (Sunil Gavaskar Statement)

विराट ने T20 विश्व कप से पहले कहा थी ली वें इस T20 विश्व कप के बाद T20 की कप्तानी छोड़ देंगे और उसके बाद उनसे वनडे की कप्तानी भी ले ली गई। सीमित ओवर की कप्तानी से हटने के बाद अब विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का भी ऐलान कर दिया। अब विराट के बाद रोहित शर्मा को ही टेस्ट की कप्तानी मिलने की पूरी संभावना है। लेकिन सुनील गावस्कर इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते। उनका मानना है की टेस्ट टीम का कप्तान पंत को बनाया जाना चाहिए।

पंत को मिलनी चाहिए टेस्ट की कमान (Sunil Gavaskar Statement)

लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने कहा कि मैं ऋषभ पंत को भारत के अगले कप्तान के रूप में देखना चाहता हूँ। वो सिर्फ इस वजह से क्योंकि जब 2014 मैं रिकी पोंटिंग ने मुंबई इंडियंस की कप्तानी छोड़ी थी, तब रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया था और कप्तानी की जिम्मेदारी पड़ते ही उनकी बल्लेबाजी में बड़ा सुधार आया। उन्होंने छोटी पारियों को बड़ी पारियों में तब्दील करना शुरू कर दिया। मेरी सोच यह है कि ऋषभ पंत भी जिम्मेदारी आने से एक बेहतर खिलाड़ी के रूप में उभरेंगे।

पटौदी जैसे कप्तान बन सकते है पंत (Sunil Gavaskar Statement)

गावस्कर ने कहा की पंत भी मंसूर अली खान पटौदी जैसे कप्तान बन सकते है। उन्होंने 21 साल की उम्र में ही भारत की कप्तानी संभाली थी और बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन भी किया था। हमने ऋषभ पंत को आईपीएल में भी कप्तानी करते देखा है। उन्होंने 2021 के आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी की थी और दिल्ली Playoffs में भी पहुंची थी। मुझे पूरा विश्वास है कि उनमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की क्षमता है।

Sunil Gavaskar Statement

Also Read : Virat Kohli Announced to Step Down as Test captain: क्या कम्फर्ट जोन में नहीं थे विराट कोहली?

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 1...