Wednesday, November 30, 2022

AUS vs NZ T20: टी20 विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने लिया फाइनल में मिली हार का बदला, ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से हराया

Australia vs New Zealand T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 के पहले मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलियाई को न्यूजीलैंड ने करारी शिकस्त दे दी है न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 89 रन के अंतर से हराया है। न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 201 रन का लक्ष्य रखा और इसके जवाब में कंगारू टीम सिर्फ 111 रन ही बना पाई।

न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे और फिन एलेन के अलावा जेम्स नीशम ने शानदार बल्लेबाजी की। कॉन्वे ने 58 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए। वहीं, फिन एलेन ने 16 गेंद में 42 और जेम्स नीशम ने 13 गेंद में 26 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने दो और जम्पा ने एक विकेट लिया।

 

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे। सबसे ज्यादा 28 रन ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए और पैट कमिंस ने 21 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलियाई टीम 17.1 ओवर में 111 रन के स्कोर पर सिमट गई और 89 रन से मैच गंवा दिया। न्यूजीलैंड के टिम साउदी और मिशेल सैंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट को दो विकेट मिले। फर्ग्यूसन और सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

टी20 में पूरे किए 1000 रन

आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करने डेवॉन कॉनवे नाबाद 92 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही डेवॉन कॉनवे ने अपने टी20 करियर में 56.2 के स्ट्राइक रेट और 135.4 औसत से बल्लेबाजी करते हुए 1000 हजार रन भी पूरे कर लिए।

 

न्यूजीलैंड ने लिया फाइनल में मिली हार का बदला

टी20 विश्व कप में यह रनों के अंतर से ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी हार है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया से 2021 टी20 विश्व कप के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया है। 2011 के बाद यह पहला मौका है, जब न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया में कोई मैच जीती है।

 

न्यूजीलैंड का यह टी20 वर्ल्ड कप में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर

न्यूजीलैंड का यह टी20 वर्ल्ड कप में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है, जबकि टी20 वर्ल्ड कप में यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

 

टिम साउथी और मिचेल सैंटनर ने किया बल्लेबाजों की नाक में दम

ऑस्ट्रेलिया की इनिंग 17.1 ओवर में 111 रन पर ही सिमट गई. न्यूजीलैंड के दो गेंदबाज (टिम साउथी और मिचेल सैंटनर) ने बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया. दोनों ही गेंदबाजों ने 3-3 विकेट हासिल किए.

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related