Thursday, December 1, 2022

T20 World Cup 2022: भारत ने 56 रनों से जीता मैच, गेंदबाजों ने बनाया टेबल टॉपर

T20 World Cup 2022: भारत ने अपने दूसरे मुकाबले  में नीदरलैंड्स को 56 रनों से हरा कर बड़ी जीत दर्ज की है। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की कमाल की पारियों के दमपर भारत ने इस मैच में 179 का स्कोर बनाया था. जवाब में नीदरलैंड्स की टीम सिर्फ 123 रन ही बना पाई. भारत की ओर से अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी ने कमाल की बॉलिंग की और नीदरलैंड्स को बांधे रखा.

सूर्यकुमार यादव ने कि विस्फोटक बल्लेबाजी 

अगर इस मैच की बात करें तो टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने 53, विराट कोहली ने नाबाद 62 और सूर्यकुमार यादव ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली. इन धमाकेदार पारियों के दमपर टीम इंडिया ने 179 का स्कोर बनाया. वहीं नीदरलैंड्स की बात करें तो वह शुरुआत से ही लड़खड़ाती हुई नज़र आई.

 

अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को मिले 2-2 विकेट 

भारत की तरफ से अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को 2-2 विकेट मिले. जबकि भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह को भी 2-2 विकेट ही मिले. पहले स्पिनर्स और फिर तेज गेंदबाजों ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में मदद की. अंत में नीदरलैंड्स 9 विकेट खोकर 123 रन बना पाई.

 

केएल राहुल  लगातार दूसरे मैच में रहे फेल

बता दें टीम इंडिया को नीदरलैंड्स के खिलाफ पहला झटका उप-कप्तान केएल के तौर पर लगा था। राहुल सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे. तो वहीं दूसरा झटका कप्तान रोहित शर्मा के तौर पर लगा था। रोहित 53 रन बनाकर आउट हो गए थे. रोहित शर्मा ने 39 बॉल की इस पारी में 4 चौके, 3 छक्के जमाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135 का रहा.

भारत ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। बता दें टीम इंडिया भी सुपर-12 स्टेज के अपने दूसरे मुकाबले में नीदरलैंड्स से भिड़ रही है. पहले मैच में पाकिस्तान को पटकनी देने के बाद अब भारत की नज़र सेमीफाइनल की ओर बढ़ने की है।

प्वाइंटस टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत

जवाब में नीदरलैंड्स की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी और 56 रन से मैच हार गई. 56 रन की इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 4 अंक हासिल कर लिये हैं और +1.425 के नेट रन रेट के साथ टॉप पर पहुंच गई है. इससे पहले बांग्लादेश की टीम के खिलाफ 104 रनों की जीत हासिल करने वाली साउथ अफ्रीका की टीम 3 अंक और +5.200 के नेट रन रेट के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है.

 

भारत की प्लेइंग-11:केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह

नीदरलैंड्स की प्लेइंग-11: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, बैस डे लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स, टिम प्रिंगल, लोगन वैन बीक, शहरीज़ अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वेन मीकरेन

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related