Thursday, December 1, 2022

टी20 वर्ल्ड कप में कल टीम इंडिया को बडी जित मिली हैं, जाने इस मैच के बाद हार्दिक पंड्या ने क्या कहा और वह बीच मैदान में ही क्यो चिल्लाने लगे

(नई दिल्ली):  हार्दिक पंड्या बतौर ऑलराउंडर आईपीएल 2022 से बेहतरीन फॉर्म में है। इससे पहले वे चोटिल से ठीक होकर वापसी कर रहे थे। टी20 वर्ल्ड कप के मौजूदा सीजन में भी उन्होंने बहुत अच्छी शुरुआत की है। रविवार यानी 23 अक्टूर जोकि कल ही था और कल ही टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच था, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में पंड्या ने पहले 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट झटके। फिर बल्ले से 40 रन बनाए। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने विराट कोहली के साथ महत्वपूर्ण शतकीय साझेदारी भी की। कोहली ने 82 रन बनाए। मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 159 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने लक्ष्य को अंतिम गेंद पर 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

हारिस रऊफ ने डाला 19वां ओवर

पाकिस्तान ने भारत के 4 विकेट 31 रन पर लेकर मैच को अपने कब्जे में ले लिया। भारत को अंतिम 8 गेंद पर जीत के लिए 28 रन बनाने थे। 19वां ओवर तेज गेंदबाज हारिस रऊफ डाल रहे थे। वे बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे थे। इतना ही नहीं वे कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव का बड़ा विकेट भी झटक चुके थे।

19वें ओवर में 5वीं गेंद पर कोहली ने कंधे तक आई गेंद पर गेंदबाज के ऊपर से बेहतरीन छक्का लगाया। इस छक्के ने मैच का पूरा रुख ही बदल डाला। यह शॉट देखकर पंड्या बीच मैदान में ही तेज-तेज चिल्लाने लगे। अंतिम गेंद पर भी कोहली ने छक्का जड़ा। इस तरह से भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी।

अंतिम गेंद पर दबाव में रहे रऊफ

मैच के बाद हार्दिक पंड्या ने कहा कि विराट कोहली ने मैच में जो पारी खेली। ऐसी पारी पहले कभी नहीं देखी थी। वहीं कोहली ने कहा कि जब हमें 8 गेंद पर 28 रन बनाने थे, तब पंड्या ने कहा कि यदि आप रऊफ पर अटैक करेंगे, तो वे दबाव में आ जाएंगे। जैसे ही मैंने 5वीं गेंद पर छक्का लगाया, तब सबकुछ बदल गया। अंतिम गेंद पर जहा रऊफ दबाव में थे और मैं एक ओर छक्का लगाने में सफल रहा।

जैसाकि आप सभी को पता हैं, कि कल टी20 वर्ड कप के मैच में पाकिस्तान की टीम, मैच में सिर्फ 5 ही गेंदबाजों के साथ उतरी थी। इस कारण उसे 20वां ओवर बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज से डलवाना पड़ा। इस ओवर में भी कोहली ने एक छक्का जड़ा।

 

 

 

 

 

 

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related