Monday, November 28, 2022

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम हुई रवाना, 1 जुलाई को खेला जाएगा मुकाबला

इंडिया न्यूज़, Team India Went To England : आज (16 जून) वीरवार के दिन भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए फिर से रवाना हो गई है। जिसमें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली सिनियर गेंदबाज चेतेश्वर पुजारा दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कई अन्य प्लेयर भी शामिल है। लेकिन ओपनिंग करने रोहित के साथा ओपनिंग करने वाले केएल राहुल इस सीरीज से बाहर है।

इंग्लैंड दौरे से बाहर हो सकते हैं के एल राहुल

Team India left for England tour

सूत्रों के हवाले से पता चला है की अभी के एल राहुल खेलने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं है। वह प्रैक्टिस मैच के दौरान लगी चोट से अभी रिकवर नहीं हो पाए है। इसलिए वह इंग्लैंड के दौरे से पीछे हट गए है। सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है की वह चोट से रिकवरी पाने के लिए जर्मनी भी जाएंगे। जिससे वह आने वाले मुकाबलों में टीम इंडिया के लिए खेल सके। हालांकि केएल राहुल और बीसीसीआई की तरफ से ऐसी कोई ऐसा बयान नहीं आया है की वह जर्मनी जाएंगे।

https://www.instagram.com/p/Ce2p8D9tvaA/?igshid=YmMyMTA2M2Y=

आज (गुरुवार) बीसीसीआई ने भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए तस्वीरें सांझा कर दी है। जिसमें दौरे पर जाने वाले सभी खिलाड़ी दिखाई दे रहे है लेकिन इनमें कप्तान रोहित शर्मा कहीं नजर नहीं आ रहे हैं। सभी प्लेयरों ने सुबह मुंबई से इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान भरी। ये सभी लीस्टर शहर जाएंगे।

1 जुलाई को खेला जाएगा 5th टेस्ट मैच

याद दिला दें कि 1 से 5 जुलाई तक खेले जाने वाले टेस्ट मैच है यह टेस्ट पांच मैचों की सीरीज का हिस्सा है। सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। एक ड्रॉ खेला गया। सीरीज का अंतिम मैच कोरोना महामारी की वजह से आगे बढ़ा दिया गया था।

Team India left for England tour

 

राहुल की अनुपस्थिति में भारतीय टीम के लिए शुमभन गिल पारी की शुरूआत कर सकते है। कोहली को भी शायद ओपनिंग करनी पड़ सकती है। हालांकि, राहुल के मामले पर भारतीय बोर्ड ने कोई ने कोई अधिकृत बयान नहीं दिया है।

इस शेड्यूल के तहत खेले जाएंगे मुकाबले

India vs England

5th Test : 1-5 जुलाई, एजबेस्टन

T20 Matches

1st T20 : 7 जुलाई, एजेस बाउल
2nd T20 : 9 जुलाई, एजबेस्टन
3rd T20 : 10 जुलाई, ट्रेंट ब्रिज

ODI Matches

1st ODI : 12 जुलाई, ओवल
2nd ODI : 14 जुलाई, लॉर्ड्स
3rd ODI : 17 जुलाई, मैंचेस्टर

इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया

Team India left for England tour

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।

Read More : Interview With Javelin Thrower Neeraj Chopra

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related