Wednesday, February 1, 2023

वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हुए बाहर, ये रही बडी वजह

(नई दिल्ली): भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच रविवार यानी 4 दिसंबर को ढाका के शेरे बांग्ला स्टेडियम में खेला जाएगा। अपको बता दे कि इस सीरीज से टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो चुके हैं। मोहम्मद शमी के कंधे में लगी चोट की वजह से उन्हें रेस्ट लेना पड़ा है। ऐसे में टीम गेंदबाजी यूनिट को नुकसान होगा।

BCCI से टेस्ट सीरीज की कोई अपडेट नहीं

भारतीय टीम को 4 दिसंबर यानी रविवार से लेकर 10 दिसंबर तक बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले खेलने है। वहीं वनडे सीरीज के बाद भारत को 14 दिसंबर से लेकर 26 दिसंबर तक दो टेस्ट मैच भी खेलना है। मोहम्मद शमी टीम इंडिया के टेस्ट स्क्वॉड का भी हिस्सा हैं। लेकिन BCCI की ओर से टेस्ट सीरीज को लेकर कोई अपडेट नहीं दी गई।

वनडे सीरीज के शुरू होने के 24 घंटे पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लगा है। बता दे कि मोहम्मद शमी पिछले कुछ समय से टीम के अंदर-बाहर होते रहे हैं। मोहम्मद शमी को टी20 वर्ल्ड कप में जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में मौका दिया गया था। वर्ल्ड कप में शमी ने 5 मैचों में 6 विकेट लिए थे।

टीम इंडिया ने दिये उमरान मलिक को कई मौके

BCCI की ओर से इसको लेकर शनीवार यानी 3 दिसंबर की सुबह जानकारी दी गई। BCCI ने एक प्रेस रिलीज के जरिए मोहम्मद शमी के इंजरी के बारे में बताया। BCCI ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक को बांग्लादेश के दौरे पर भेजने का फैसला किया है। उमरान मलिक के पास टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का शानदार मौका है।

पिछले कुछ समय से टीम इंडिया ने उमरान मलिक को मौके दिए हैं, लेकिन वह उन मौको का सही इस्तेमाल करने में कामयाब नहीं हो सके हैं। इस बार उनके पास मौका है की वह अपने तेज गेंद से सभी को अपना जवाब दे दें। जसप्रित बुमराह और मोहम्मद शमी के टीम में न होने से इसका असर टीम इंडिया की गेंदबाजी पर दिखेगा।

भारतीय टीम में शामिल खिलाडी

भारत बनाम बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, इशान किशन, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related