Wednesday, November 30, 2022

U19 Asia Cup Final IND vs SL Live श्रीलंका ने भारत को दिया 99 रन का लक्ष्य

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

U19 Asia Cup Final IND vs SL Live : दुबई में हो रहे अंडर-19 एशिया कप का फाइनल आज भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा है। टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। लेकिन अब बारिश के चलते खेल को रोकना पड़ा। खेल रुकने तक श्रीलंका का स्कोर 74/7 है। बारिश के दो घंटें बाद मुकाबले को 38 ओवर का कर शुरू किया गया।

श्रीलंका की टीम ने 38 ओवर में 9 विकेट खो कर 106 रन बनाए। और भारत के लिए 107 रन का टारगेट रखा है। लेकिन बारिश के कारण इस लक्ष्य को 99 कर दिया गया। वहीं भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट विकी ओस्तवाल ने लिए। ओस्तवाल ने 3 विकेट झटके।

खराब रही श्रीलंका की शुरुआत (U19 Asia Cup Final IND vs SL Live)

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत बेहद खराब रही। और पारी के चौथे ओवर में रवि कुमार ने चामिंडु विक्रमसिंघे को आउट कर भारत को सफलता दिलाई। इसके कुछ देर बाद ही राज बावा ने शेवोन डेनियल को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आया कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। और बारिश के कारण खेल रुकने तक श्रीलंका ने 7 विकेट खो दिए हैं। और रवीन डी सिल्वा 13 रन पर और यासिरु रोड्रिगो 4 रन बनाकर क्रीर पर मौजूद हैं।

एशिया कप में टीम इंडिया का इतिहास (U19 Asia Cup Final IND vs SL Live)

टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई है। भारत ने 7 बार एशिया कप की ट्राफी अपने नाम की है। टीम इंडिया एशिया कप की सबसे सफल टीम है। 2017 के फाइनल में भारत जगह बनाने में नाकाम रहा था। श्रीलंकाई टीम अपना पांचवां फाइनल खेल रही है। इससे पहले वह 1989, 2003, 2016 और 2018 का खिताबी मुकाबले में खेल चुकी है, लेकिन 2018 के फाइनल में भारतीय टीम ने श्रीलंका को हरा दिया था।

सेमीफाइनल में दोनों टीमों का प्रदर्शन (U19 Asia Cup Final IND vs SL Live)

एशिया कप के दूसरे सेमीफाइनल में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए थे और बांग्लादेश को 244 रनों का टारगेट दिया था। भारत की तरफ से शेख रशीद ने 90 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को मजबूत किया था। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 103 रन से हराया। बांग्लादेश के लिए कप्तान रकीबुल हसन ने 3 विकेट लिए थे।

भारत के दिए 244 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने जवाब में 38.2 ओवर में 140 रन ही बनाए और आॅलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही युवा भारतीय ब्रिगेड ने 8वीं बार अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई। पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने 148 रनों का टारगेट रखा था, जिसके जवाब में पाकिस्तान सिर्फ 125 रन ही बना सका और श्रीलंका ने यह मुकाबला 22 रनों से जीत कर फाइनल की टिकट कटाई।

India Playing XI

हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, शेख रशीद, यश धुल (कप्तान), निशांत सिंधु, राज बावा, आराध्या यादव (विकेटकीपर), कौशल तांबे, राजवर्धन हैंगरगेकर, विकी ओस्तवाल, रवि कुमार।

Sri Lanka Playing XI

चामिंडु विक्रमसिंघे, शेवोन डेनियल, दुनिथ वेलालेज (कप्तान), रानुदा सोमराथने, रवीन डी सिल्वा, ट्रेवीन मैथ्यू, अंजला बंडारा (विकेटकीपर), यासिरू रोड्रिगो, पवन पथिराजा, सदिशा राजपक्षे, मथीशा पथिराना।

Also Read : U19 Asia Cup Final Stopped Due To Rain फाइनल में भारत की पकड़ मजबूत लेकिन बारिश के चलते रुका खेल, श्रीलंका का स्कोर 74/7

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related