Wednesday, February 1, 2023

U19 World Cup 2022 सेमीफाइनल में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच भिड़ंत, भारत के खिलाफ पिछले 24 सालों से नहीं जीती ऑस्ट्रेलिया

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

U19 World Cup 2022: अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्ड कप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मैच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। इस साल अंडर 19 वर्ल्ड कप की मेजबानी वेस्टइंडीज कर रहा है। यह 19 वर्ल्ड कप अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चूका है। इस टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेला गया था।

जिसमें इंग्लैंड की टीम ने अफगानिस्तान को हराकर इस वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बना ली है। आज इस वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एंटिगा के मैदान पर खेला जाना है। इस मैच में युवा जोश से भरी भारतीय टीम को फेवरेट माना जा रहा है।

 

क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को हराया (U19 World Cup 2022)

इससे पहले भारत की युवा ब्रिगेड ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश की टीम को 5 विकेट से मात दी थी। वहीं दूसरी और ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को बुरी तरह रोंदकर अंतिम चार में अपनी जगह बनाई थी। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पाकिस्तान को 119 रन के बड़े अंतर से हराया था और पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट से बाहर किया था। अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में जो भी टीम जीतेगी, वही टीम खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड (U19 World Cup 2022)

भारत का अंडर 19 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत ही शानदार रिकॉर्ड है। इन दोनों टीमों के बीच अंडर 19 वर्ल्ड कप में अभी तक कुल 7 मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें भारत ने 5 और ऑस्ट्रेलिया ने 2 मैचों में जीत दर्ज की है। इसकी सबसे ख़ास बात तो यह है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम पिछले 24 सालों में भारत के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं जीत पाई है।

1998 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में वो आखिरी बार था, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हारने में सफल हुई थी। उसके बाद से भारत की टीम हमेशा ही कंगारू टीम पर हावी रही है। नॉकआउट मैचों में यें दोनों टीमें अभी तक 3 बार आमने-सामने आ चुकी है, जिसमें तीनों बार भारत ने कंगारूओं को चित्त किया है।

भारत की संभावित प्लेइंग-11 (U19 World Cup 2022)

यश धुल ( कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, राज बावा, कौशल ताम्बे, दिनेश बाना, निशांत सिंधू, विकी ओस्तवाल, राजवर्धन हंगरगेकर, वासु वत्स, रवि कुमार।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11 (U19 World Cup 2022)

कूपर कोनोली ( कप्तान), कैंपबेल केलावे, टीग वीली, एडेन काहिल,कोरे मिलर, जैक सिनफील्ड, टोबियास स्नेल, विलियम साल्जमैन, जैक निसबेट, लाचलान शॉ, टाम व्हाइटनी।

U19 World Cup 2022

Also Read : India vs West Indies 2022 भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए अहमदाबाद पहुंची वेस्टइंडीज की टीम

Also Read : Sri Lanka Tour Of India 2022 श्रीलंका के खिलाफ शेड्यूल में हो सकता है बदलाव, श्री लंका क्रिकेट बोर्ड ने की अपील

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related