Wednesday, February 1, 2023

Under19 World Cup 2022 पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के कप्तान ने रचा इतिहास, शतक के बाद झटके 5 विकेट

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Under19 World Cup 2022 : अंडर-19 वर्ल्ड कप में 5वें नंबर के लिए प्लेऑफ मैच पाकिस्तान और श्री लंका के बीच खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान अंडर-19 टीम के कप्तान कासिम अकरम ने एक ख़ास रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने पहले बल्लेबाजी के दौरान शानदार शतकीय पारी खेली और फिर गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए भी 5 विकेट लिए।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में ऐसा प्रदर्शन करने वाले वें एकलौते खिलाड़ी हैं। उन्होंने श्री लंका के खिलाफ इस मैच में पहले 80 गेंदों में 135 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और इसके बाद गेंदबाजी में भी 10 ओवरों में 37 रन देकर 5 विकेट लिए।

कासिम की कप्तानी पारी (Under19 World Cup 2022)

अंडर-19 वर्ल्ड कप के प्लेऑफ मैच में पाकिस्तान की अंडर-19 टीम ने श्रीलंका की अंडर-19 टीम को चारों खाने चित्त कर दिया। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने 238 रन के बड़े मार्जन से अपने नाम किया। श्री लंका की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

जिसके बाद पाकिस्तान ने श्री लंकाई गेंदबाजों की धुनाई शुरू की और अपने निर्धारित 50 ओवरों में 3 विकेट खोकर 365 रन बना डाले। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम महज 127 रनों पर ही ढेर हो गई। इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से कप्तान कासिम अकरम और हसीबुल्लाह खान इन दोनों ने शतकीय पारियां खेलीं।

कासिम अकरम ने कप्तानी पारी खेलते हुए 80 गेंदो में नाबाद 135 रन और हसीबुल्लाह खान ने 151 गेंदों में 136 रन बनाए। इसके अलावा पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद ने 73 रन की पारी खेलकर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई।

गेंदबाजी में भी किया कमाल (Under19 World Cup 2022)

पाकिस्तान के कप्तान कासिम अकरम ने 135 रनों की शानदार पारी के बाद गेंदबाजी में भी कमाल किया। उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी पर श्री लंका के बल्लेबाजों को खूब नचाया। श्रीलंकाई बल्लेबाज कासिम अकरम के सामने सरेंडर करते नजर आए।

श्रीलंका ने अपने पहले 6 विकेट तो 50 रनों के अंदर ही खो दिए थे जिसमें कासिम अकरम के नाम 5 विकेट थे। कासिम अकरम लगातार विकेट लेते रहे और एक ख़ास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अपने इस प्रदर्शन की बदौलत कासिम ने अपनी टीम के लिए एक बड़ी जीत सुनिश्चित की।

Under19 World Cup 2022

Also Read : Mohammad Hasnain Bowling Action पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज के बोलिंग एक्शन पर लगा बैन

Also Read : IU vs QG PSL 2022 पीएसएल के एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने शाहिद अफरीदी

Also Read : Silverwood Sacked As Coach हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड को इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के चलते किया गया बर्खास्त

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Naveen Sharma
Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related