Thursday, July 7, 2022

Usman Khawaja Century ढ़ाई साल बाद मिला आस्ट्रेलिया के लिये खेलने का मौका, और इस बल्लेबाज ने जड़ दिया दमदार शतक

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Usman Khawaja Century : आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। इस टेस्ट मैच में उस्मान ख्वाजा को ट्रेविस हेड की जगह टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि इस टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले ट्रेविस हेड कोविड पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके कारण उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया था।

अचानक ही किया गया था टीम से ड्राप (Usman Khawaja Century)

2018-19 में जब वार्नर और स्मिथ बैन के चलते आस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा नहीं थे, तब उस्मान ख्वाजा को लगातार खेलने का मौका मिल रहा था और वं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे थे। लेकिन डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी के बाद उन्हें अचानक टीम से ड्राप कर दिया गया।

ऐसे में उन्होंने हार नहीं मानी और घरेलू क्रिकेट की तरफ रुख किया। जिसमें अच्छा प्रदर्शन करके उन्होंने ढ़ाई साल बाद आस्ट्रेलिया की टीम में वापसी की और दमदार शतक जड़ दिया।

2019 में खेले थे आखिरी टेस्ट मैच (Usman Khawaja Century)

उस्मान ख्वाजा अगस्त, 2019 में आखिरी बार आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट मैच खेले थे और अब जनवरी, 2022 में उन्हें दोबारा कंगारू टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका मिला। ट्रेविस हेड के कोरोना संक्रमित होने के बाद उस्मान ख्वाजा की प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई और उन्होंने साबित कर दिया कि वे भी टीम के लिए रन बना सकते थे। उस्मान ख्वाजा ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में शतक ठोककर अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

ख्वाजा ने लगाया करियर का 9वां टेस्ट शतक (Usman Khawaja Century)

उस्मान ख्वाजा ने 202 गेंदों में अपने करियर का 9वां टेस्ट शतक पूरा किया। उस्मान ख्वाजा बल्लेबाजी करने उस समय उतरे, जब आस्ट्रेलिया का स्कोर 117 रन पर तीन विकेट था। इसके बाद उन्होंने स्टीव स्मिथ के साथ 115 रन की शतकीय साझेदारी की।

स्मिथ के आउट होने के बाद भी उन्होंने आखिरी के बल्लेबाजों के साथ साझेदारी की और आस्ट्रेलिया का स्कोर 400 के पार पहुंचा दिया। इसी बीच उन्होंने अपना 9वां टेस्ट शतक भी पूरा कर लिया।

ढाई साल से नहीं खेले हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (Usman Khawaja Century)

उस्मान ख्वाजा ने पिछले ढाई सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था और जब उन्हें खेलने का मौका मिला तो उन्होंने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाते हुए शानदार शतकीय पारी खेल दी और 137 रन बनाकर आउट हुए और यही एक अनुभवी खिलाड़ी से उम्मीद भी की जाती है। खिलाड़ी भी यही चाहता है कि वापसी करते हुए वो अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे और टीम को जीत दिलाए।

Usman Khawaja Century

Also Read : Indian Team For ICC Women’s World Cup 2022 भारत ने की 15 सदस्यीय महिला टीम की घोषणा, मिताली राज होगीं कप्तान

Connect With Us: Twitter Facebook

Naveen Sharma
Sub Editor, India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...