Sunday, November 27, 2022

Virat Kohli can Make History in Johannesburg कप्तानी में और बतौर बल्लेबाज तोड़ सकते हैं ये रिकार्ड

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 

Virat Kohli can Make History in Johannesburg : साउथ अफ्रीका और भारत खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कल यानि 3 जनवरी से जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाना है। इस सीरीज का पहला मैच भारतीय टीम अपने नाम कर चुकी है।

वहीं दूसरे मैच में टीम इंडिया जीत के साथ इस सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी। वहीं भारतीय टीम को दूसरे मैच में भी जीत का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है। क्योंकि इस मैदान पर भारतीय टीम का और भारतीय टेस्ट कैप्टन विराट कोहली का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

बतौर कप्तान रच सकते हैं ये इतिहास (Virat Kohli can Make History in Johannesburg)

भारत अभी तक साउथ अफ्रीका में कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती पाई है। ऐसे में दूसरे मैच में जीत के साथ भारतीय टीम सीरीज भी जीतना चाहेगी। और यदि ऐसा हो जाता है तो विराट कोहली साउथ अफ्रीका में ऐसा करने वाले भारतीय कप्तान बन जाएगें।

बतौर कप्तान कर सकते हैं स्टीव वॉ की बराबरी (Virat Kohli can Make History in Johannesburg)

इस मैच में जीत के साथ ही कोहली टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा मैच जीतने वालों की सूची में आस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्ताना स्टीव वॉ की बराबरी कर लेगें। फिलहाल कोहली के नाम बतौर कप्तान 67 मैचों में 40 जीत हैं। वहीं स्टीव वॉ ने 57 मैचों में कप्तानी करते हुए 40 मैच जीते थे।

कोहली यह मैच जीतने के साथ स्टीव वॉ की बराबरी कर लेगें। वहीं टेस्ट में सबसे ज्यादा जीत ग्रीम स्मिथ के नाम है। उन्होंने 109 मैचों में कप्तानी करते हुए 53 मैच जीते हैं।

बतौर बल्लेबाज इतिहास रचने से सिर्फ सात रन दूर (Virat Kohli can Make History in Johannesburg)

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वांडरर्स स्टेडियम में दो मैच खेले हैं। और इनमें कोहली 77.50 की औसत के साथ 310 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। इतना ही नहीं कोहली जोहान्सबर्ग में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेजों में दूसरे स्थान पर आते हैं।

उनसे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी जॉन रीड का नाम आता है। जिन्होंने वांडरर्स में खेले 2 टेस्ट मैचों में 316 रन बनाए। वहीं कोहली उनसे केवल 7 रन दूर है। वे 7 रन बनाते ही इस मैदान पर सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज बन जाएंगे।

इस मैदान पर 29 साल से नहीं हारा भारत (Virat Kohli can Make History in Johannesburg)

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच जीतने के बाद अब भारतीय टीम की नजरें दूसरा टेस्ट मैच जीत कर सीरीज अपने नाम करने पर है। यह मुकाबला कल से जोहान्सबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाना है। वहीं इस मैदान पर भारतीय टीम का पिछला रिकार्ड शानदार रहा है।

भारत ने अबतक इस मैदान पर अब तक कुल 5 टेस्ट खेले हैं, और इनमें से उसे दो में जीत मिली, जबकि बाकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। भारतीय टीम ने अपना 1992 में यहां पहला टेस्ट मैच खेला था। और आखिरी टेस्ट मैच 2018 में और इन 29 साल के दौरान साउथ अफ्रीका कभी भी भारतीय टीम हरा नहीं पाई है।

Also Read : IND vs SA 2nd Test भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट से पहले जमकर बहाया मैदान पर पसीना

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related