Thursday, July 7, 2022

virat Kohli steps down as India Test captain विराट कोहली ने भारत के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ा

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
virat Kohli steps down as India Test captain :
भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से हार गई। इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में भारत की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। कोहली ने यह जानकारी एक स्टेटमेंट के जरिए दी।

कोहली ने कहा कि मै हमेशा हर चीज को पूरी मेहनत से करता रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा। अगर मैं पूरी तरह से टीम में योगदान नहीं दे सकता तो यह सरासर गलत होगा। कोहली ने कहा कि मैं टीम के साथ बेइमानी नहीं कर सकता। इसलिए कप्तानी छोड़ रहा हूं।

विराट कोहली का स्टेटमेंट virat Kohli steps down as India Test captain

अपनी स्टेटमेंट में विराट कोहली ने कहा कि पिछले 7 साल में मैनें टीम को कड़ी मेहनत, लगन से अव्वल लाने का प्रयास किया है। इस काम में मैनें कोई कसर नहीं छोड़ी है। कोहली ने आगे कहा कि हर चीज को कहीं न कहीं रूकना पड़ता है और यह सही समय है कि मैं भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान का पद छोड़ दूं। कोहली ने आगे कहा कि अपनी कप्तानी के दौरान कई तरह के उतार-चढ़ाव भी आए हैं।

लेकिन मैनें अपनी तरफ से कोई कमी नहीं छोड़ी है। बल्कि हमेशा अपना 120 प्रतिशत दिया है। टीम के लिए मैं जो कुछ भी कर सकता था मैनें किया और आगे भी करता रहूंगा। वहीं कोहली ने बीसीसीसाई को भी धन्यवाद किया कि उन्होंने मुझे इतने लंबे समय तक इंडियन टीम का टेस्ट कप्तान बनाए रखा।

कोहली ने आगे कहा कि मैंने कभी हार नहीं मानी। स्थिति चाहे कोई भी हो। रवि शास्त्री और सपोर्ट ग्रुप ने हमेशा से टीम को जीत की तरफ धकेलने का काम किया। जिनकी बदौलत भारतीय टीम इतनी बुलंदियों को छू पा रही है। उनका टीम की सफलता में काफी योगदान रहा। अंत में, एक बड़ा धन्यवाद एमएस धोनी को जिन्होंने एक कप्तान के रूप में मुझ पर विश्वास किया।

कोहली से छीनी गई थी वनडे की कप्तानी

Virat Kohli Century In Capetown

इस सीरीज से पहले विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था। वहीं उसके बाद चयनकर्ताओं ने कहा था कि उन्होंने कोहली को टी 20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया था लेकिन कोहली ने हमारी बात नहीं मानी। व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो कप्तान नहीं हो सकते यह बात कहकर कोहली को कप्तानी से हटा दिया गया। विराट ने भी टी 20 विश्व कप से पहले टी 20 की कप्तानी छोड़ने के बारे में कह दिया था।

Read More : IND vs SA Under 19 World Cup Live साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया

Read More : SL vs ZIM 3 Match ODI Series श्रीलंका बनाम जिम्बाब्वे 3 मैच की वनडे सीरीज

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 6 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 6...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 5 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...