Monday, November 28, 2022

Virat Kohli Tips For Under 19 Team विराट कोहली ने अंडर-19 प्लेयर्स को दिए टिप्स

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
Virat Kohli Tips For Under 19 Team :
अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया का मैच शनिवार को इंग्लैंड के साथ होना है। फाइनल से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नौजवान प्लेयरों से सोशल मीडिया के जरिए बात कि और उन्हें महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

विराट भी भारतीय अंडर-19 टीम के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने 2008 में टीम की कमान संभालते हुए अंडर-19 का खिताब जीत चुके है। विराट से बातचीत का वीडियो अंडर-19 टीम के खिलाडी राजवर्धन हैंगरगेकर और कौशल तांबे ने अपने-अपने सोशल मीडिया के अकाउंट पर शेयर किया है।

विराट कोहली से क्रिकेट के बारे में मिले टिप्स Virat Kohli Tips For Under 19 Team

कौशल तांबे ने अपने पोस्ट पर विराट को महान खिलाडी बताते हुए लिखा कि सर्वश्रेष्ठ खिलाडी से हमें अत्यधिक महत्वपूर्ण सुझाव मिले हैं। वहीं, दूसरी तरफ हैंगरगेकर ने अपने पोस्ट में लिखा, विराट भैया से साथ बात करके अच्छा लगा। आपसे जीवन और क्रिकेट के बारे में कुछ जरूरी चीजें सीखने को मिली, जो हमें भविष्य में काम आएगी। अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में 5 फरवरी को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में 96 रनों से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में जीत दर्ज की है। 2 फरवरी को हुए सेमीफाइनल में भारत ने आॅस्ट्रेलिया को 96 रन से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने लगातार चौथी और ओवरऑल 8वीं बार इस टूर्नामेंट में एंट्री की। इंडिया ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 291 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 41.5 ओवर में 194 रन ही बना पाए। भारत की ओर से कैप्टन यश धुल ने 110 रन की शतकीय पारी खेली और शेख रशीद ने 94 रन बनाए।

इंडिया के पास 5वीं बार खिताब हासिल करने का मौका

भारत के पास सबसे अधिक 5वीं बार खिताब हासिल करने का मौका होगा। 2000, 2008, 2012, 2018 में भारत अंडर-19 खिताब अपने नाम कर चुका है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक महज 3 बार ही यह खिताब अपने नाम किया है।

Read More : Virat Kohli Records 2022 सचिन के एक और रिकॉर्ड को तोड़ने के करीब विराट, भारत में 5 हजार रन बनाने से महज 6 रन दूर

Also Read : Under19 World Cup 2022 पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के कप्तान ने रचा इतिहास, शतक के बाद झटके 5 विकेट

Also Read : Mohammad Hasnain Bowling Action पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज के बोलिंग एक्शन पर लगा बैन

Also Read : IU vs QG PSL 2022 पीएसएल के एक मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बने शाहिद अफरीदी

Also Read : Silverwood Sacked As Coach हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड को इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के चलते किया गया बर्खास्त

Connect With Us: Twitter Facebook

- Advertisement -
Harpreet Singh
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related