Saturday, July 2, 2022

Women IPL 2022 Big Breaking महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई अधिकारियों का बड़ा बयान

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Women IPL 2022 Big Breaking :
महिला आईपीएल को लेकर बीसीसीआई के बड़े अधिकारियों ने चुप्पी तोड़ दी है। हाल ही में महिला क्रिकेट टीम द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग जैसे टूर्नामेंट में हिस्सा लेकर वापिस लौटी है।

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना जैसी युवा खिलाड़ियों ने इन टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय खिलाड़ियों के विदेशों में चल रहे टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सामने सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्यों भारत में महिलाओं के लिए भी अलग टी20 लीग आरंभ नहीं हो रही।

पुरूषों के लिए 2007 से आईपीएल का आयोजन करवाया जा रहा है लेकिन महिलाओं के लिए आईपीएल आखिर कब शुरू होगा इसका जवाब अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाड़ियों ने दिया है।

बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने अब चुप्पी तोड़ी है। एक मीडिया वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में शाह ने बताया कि महिलाओं के लिए आईपीएल पर बोर्ड जल्द विचार कर रहा है।

महिला टी20 चैलेंज में खिलाड़ियों ने किया बढ़िया प्रदर्शन Women IPL 2022 Big Breaking

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 3 टीमों के बीच महिला टी20 चैलेंज करवाया था। जिसमें महिला खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन बीसीसीआई अभी तक महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए एक टूर्नामेंट का आयोजन नहीं करवा पाया है।

इसके साथ ही चैलेंजर्स ट्रॉफी में भी युवा महिला खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया था। महिला खिलाड़ियों के इसी प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि महिला टीमों के बीच करवाए गए महिला टी20 चैलेंज को लोगों ने काफी पसंद किया है।

जय शाह ने आगे कहा कि हम महिला क्रिकेटर्स को भी आईपीएल जैसी लीग में खिलाना चाहते हैं लेकिन इसके लिए कई खिलाड़ियों के साथ की जरूरत पड़ेगी। जिसके लिए बीसीसीआई विचार कर रहा है।

बीसीसीआई विकल्प तलाश रही: जय शाह Women IPL 2022 Big Breaking

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि अभी आईपीएल की शुभारंभ की कोई घोषणा नहीं की गई है। हम महिलाओं के लिए आईपीएल शुरू करवाने के बारे कई पहलूओं पर चर्चा कर रहे हैं।जैसे कि इंटरनेश्नल प्लेयर्स की उपलब्धता, दूसरे क्रिकेट बोर्ड से बात करना।

शाह ने कहा कि बोर्ड भविष्य में महिला खिलाड़ियों के लिए आईपीएल की तर्ज पर नई लीग शुरू करने के लिए प्रयास कर रहा है। हमें उम्मीद है कि महिलाओं के लिए भी आईपीएल जैसी लीग शुरू होने से हमारे क्रिकेटरों को फायदा होगा। भारतीय टीम की स्टार प्लेयर्स हरमनप्रीत कौर, स्मृति और अन्रू खिलाड़ियों ने द हंड्रेड और डब्ल्यूबीबीएल जैसी लीग में अच्छा प्रदर्शन किया।

Read More : IND beat BAN by 103 Runs in Semi Final: सेमीफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 103 रनों से हराया, फाइनल में श्रीलंका से होगा सामना

Read More: IND vs SA 1st Test Result भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया, सीरीज पर बनाई 1-0 की बढ़त

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 2 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 2...

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 1 July 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...