Thursday, May 26, 2022

Women World Cup 2022 IND vs PAK महिला विश्व कप में 6 मार्च को भिड़ेंगी भारत-पाकिस्तान की टीमें

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :
Women World Cup 2022 IND vs PAK :
आईसीसी महिला विश्व कप 4 मार्च से न्यूजीलैंड में आंरभ होगा। विश्व कप के लिए आईसीसी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है। विश्व कप का पहला मैच 4 मार्च को खेला जाएगा। पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीमें भिड़ेंगी। वहीं विश्व कप का दूसरा मैच साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच होगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच कड़े प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के विरूद्ध खेलेगी। दोनों टीमें 6 मार्च को एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगी। इस आर्टिकल में हम आपको महिला विश्व कप 2022 के बारे में कुछ जरूरी बातें बताएंगे।

न्यूजीलैंड कर रहा है होस्ट Women World Cup 2022 IND vs PAK

महिला विश्व कप 2022 को न्यूजीलैंड होस्ट कर रहा है। क्रिकेट का यह महाकुंभ 4 मार्च से आरंभ होकर 3 अप्रैल तक चलेगा। इस बार विश्व कप में 8 टीमें भाग लेंगी। इन टीमों में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज की टीम शामिल है।

पूरी टूर्नामेंट में 31 मैच खेले जाएंगे। वहीं भारत मके लिए इस विश्व कप का सबसे अहम मुकाबला 6 मार्च को खेला जाएगा। भारतीय टीम 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी। विश्व कप में भारत को 7 मैच खेलने हैं। वहीं भारत पूरे विश्व कप में सभी डे-नाइट मुकाबले खेलेगा। भारतीय समय के अनुसार सभी मुकाबले भारत में सुबह 6.30 बजे देखे जा सकेंगे।

2 बार फाइनल में पहुंची भारतीय टीम

महिला विश्व कप में भारतीय टीम के सफर की बात करें तो अभी तक भारतीय टीम दो बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है लेकिन एक बार भी विश्व कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई हैं। वहीं बात करें तो भारतीय टीम को 2005 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और 2017 के फाइनल में इंग्लैंड ने हराया है।

अब तक सिर्फ 3 टीमें ही विश्व कप पर कब्जा कर चुकी हैं। सबसे ज्यादा कंगारू टीम ने 6 बार विश्व कप जीता है। 4 बार इंग्लैंड की टीम ने फाइनल में जीत हासिल की है और न्यूजीलैंड की टीम 1 बार विश्व विजेता बन पाई है। महिला विश्व कप के मैच स्टार स्पोर्टस पर लाइव देखे जा सकेंगे। हॉटस्टार पर भी मैचों का लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

विजेता को मिलेंगे 10 करोड़ रुपए

पिछली बार की तुलना में इस बार विश्व कप जीतने वाली टीम के लिए प्राइज मनी में इजाफा किया गया है। इस बार विश्व कप विजेता टीम को 1.30 मिलियन अमेरिकी डॉलर का प्राइज मिलेगा जो भारतीय मुद्रा में 10 करोड़ रुपए बनते हैं। वहीं इस बार कोरोना गाइडलाइंस के चलते टीमों के चयन में अहम बदलाव किया गया है। अगर कोरोना संक्रमण के कारण एक टीम के ज्यादा खिलाड़ी पॉजिटिव आते हैं तो टीम 9 खिलाड़ियों को लेकर भी मैदान में उतर सकती है।

Read More : Shreyas Will Be Out Of The Team: तीन मैच में नाबाद 204 रन ठोकने वाले श्रेयस होंगे टीम से बाहर

Read More : India won 2nd T20 and Series भारत ने 3 ओवर बाकी रहते हुए 7 विकटों से मैच और सीरीज जीती

Read More : IND vs SL 2nd T20 Toss live 2nd T20 भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी फैसला लिया

Connect With Us: Twitter Facebook

Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related

Garena Free Fire Max Redeem Code Today 26 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: Garena Free Fire Max Redeem Code...

COD Mobile Redeem Code Today 26 May 2022

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: COD Mobile Redeem Code Today 26...

डॉ. ऐश्वर्या पंडित की लिखी पुस्तक क्लेमिंग सिटीजनशिप एंड नेशन का लोकार्पण

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: रूटलेज द्वारा प्रकाशित डॉ. ऐश्वर्या पंडित...

This Time Punjab Budget would be Paperless

Chief Minister Bhagwant Mann promotes E governance Taruni Gandhi,...