Friday, February 3, 2023

जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को उसी की सरजमीं पर दी मात

इंडिया न्यूज़ | Zimbabwe Created History : जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे तीन एकदिवसीय श्रृंखला में टाउन्सविले में खेले गए तीसरे मुकाबले में बड़ा उलट फेर करते हुए 3 विकटों से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही जिम्बाब्वे ने इतिहास रच दिया है। जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में पहली बार मात दी है। इस जीत के नायक रहे लेग स्पिनर रयान बर्ल, जिन्होंने 3 ओवर में 10 रन देकर 5 विकेट लिए और जिम्बाब्वे को इतिहासिक जीत दिलाने में मदद की। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला 2-1 से जीत ली है।

141 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

Zimbabwe Created History

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपना पहला विकेट 9 रन पर खो दिया, कप्तान फिंच महज 5 रन बनाकर आउट हो गये। इसके तुरंत बाद स्टीव स्मिथ भी 1 रन बनाकर आउट हो गये। डेविड वार्नर और कैरी के बीच एक छोटी सी साझेदारी हुए लेकिन फिर कैरी 4 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे। मैक्सवेल ने वार्नर का थोड़ी देर साथ जरूर दिया लेकिन वह भी 19 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये।

ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 141 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वार्नर ने 94 रन की पारी खेली। गेंदबाजी में जिम्बाब्वे के लिए हीरो रहे लेग स्पिनर रयान बर्ल, उन्होंने 10 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये। रयान बर्ल ने डेविड वॉर्नर, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क और जोस हेजलवुड को आउट किया।

तीन विकेट से जिम्बाब्वे ने जीता मुकाबला

जिम्बाब्वे ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 39वें ओवर में 7 विकेट खोकर 142 रन बना लिए। जिम्बाब्वे का पहला विकेट 38 रन पर गिरा। इसके बाद दूसरा और तीसरा विकेट 44 रन पर खो दिया। इसके बाद सिकंदर रजा भी 8 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट गवां बैठे। जिम्बाब्वे की टीम थोड़ी मुश्किलों में जरूर फंसी, लेकिन कप्तान चकब्वा ने संयम से बल्लेबाजी की और 37 रन बनाकर नॉटआउट रहते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेज़लवुड ने 10 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट हासिल की।

जिम्बाब्वे ने जीता मैच, ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

Zimbabwe Created History

जिम्बाब्वे और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन एकदिवसीय श्रृंखला का तीसरा मुकाबला टाउन्सविले में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया पहले ही 2-0 की बढ़त हासिल कर रखी थी। सबको उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप करेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जिम्बाब्वे ने सबको चौंकाते हुए तीसरा मुकाबला 3 विकेट से जीत लिया। यह मैच भले ही जिम्बाब्वे ने जीता, लेकिन सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से अपने नाम कर ली।

Read More : घुटने में चोट लगने के कारण रविंद्र जडेजा हुए टीम से बाहर, अक्षर पटेल को मिला मौका

Also Read : टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को मिला बढ़िया मैच विनर, मिडिल ऑर्डर हुआ और मजबूत

Also Read : जापान ओपन 2022 के प्री क्वार्टरफाइनल में पहुंचे श्रीकांत किदांबी, लक्ष्य सेन और साइना हुए बाहर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related