Thursday, December 1, 2022

Canada vs Belgium FIFA World Cup 2022: बेल्जियम ने 1-0 से हासिल की जीत, कनाडा के छूटे पसीने

Canada vs Belgium FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में वर्ल्ड नंबर-2 बेल्जियम ने अपनी शुरूआत जीत के साथ की। कल यानी बुधवार को देर रात अहमद बिन अली स्टेडियम में हुए ग्रुप-एफ के मैच में बेल्जियम ने कनाडा को 1-0 से हराया। इस जीत के हीरो मिची बत्सुआई और गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस रहे। गोलकीपर थिबॉट कोर्टोइस ने एक पेनल्टी किक का बेहतरीन बचाव किया वहीं दूसरी ओर बत्सुआई बेल्जियम टीम के लिए गोल करने में कामयाब साबित हुए।

दोनों टीम ने पहले हाफ में अटैकिंग फुटबॉल खेला

दोनों टीमों ने पहले हाफ में अटैकिंग फुटबॉल खेला। बता दें कि 36 साल बाद वर्ल्ड कप खेलने के लिए मैदान में उतरी कनाडाई टीम कुछ ज्यादा ही आक्रामक खेली। उसने पहले हाफ में कुल 14 शॉट लिए। वहीं, एक भी टारगेट पर नहीं रहा। इसी बीच कनाडा को गोल करने का मौका 10वें मिनट में मिला जब बेल्जियम खिलाड़ी के हैंडबॉल करने की वजह से किक दी गई।

बेल्जियम ने दिखाया कमाल

लेकिन बता दें कि कनाडा के अल्फोंसो डेविस गोल नहीं कर सके क्योंकि बेल्जियम के कीपर थिबाउट कर्टोइस ने अल्फोंसो डेविस की पेन्ल्टी किक का बहुत ही अच्छे तरीके से बचाव कर लेकिन बेल्जियम ने गोल करने में कमाल दिखा दिया। मैच के 44वें मिनट में फॉर्वर्ड खिलाड़ी मिची बत्सुआई ने बेल्जियम के लिए ये गोल किया। इस गोल के बाद बेल्जियम को 1-0 की बढ़त मिल गई।

दूसरे हाफ में नहीं कर सका कोई गोल

इसके बाद दूसरे हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर पाई। कनाडा को गोलकीपर कोर्टोइस ने एक भी गोल नहीं करने दी। फिर बेल्जियम ने 1-0 से यह मैच जीत लिया है और उसे 3 अंक मिल गए।

ये भी पढ़ें: शिखर धवन ने कप्तानी को लेकर कही ये बड़ी बात, बोले- वही करूंगा जिससे टीम को फायदा पहुंचे

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related