Thursday, December 1, 2022

FIFA WORLD CUP 2022: स्विट्जरलैंड ने कैमरून को 1-0 से हराया, कैमरून ने दिखाया शानदार खेल 

Switzerland vs Cameroon: फीफा विश्व कप में अपने पहले मैच में स्विट्जरलैंड ने कैमरून को 1-0 से हराकर फीफा विश्व कप 2022 में विजयी आगाज किया है । इस मैच का एकमात्र गोल एंबोलो ने किया। उन्होंने मैच के 48वें मिनट में शकीरी के शानदार पास पर गोल कर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिलाई।

 

कैमरून ने दिखाया शानदार खेल 

इस मुकाबले की शुरुआत से ही स्विट्जरलैंड की टीम फेवरेट मानी जा रही थी, लेकिन पहले हाफ में कैमरून ने शानदार खेल दिखाया। दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर रही। हालांकि, कोई भी टीम पहले हाफ में गोल नहीं कर पाई। दूसरा हाफ शुरू होते ही स्विट्जरलैंड ने शानदार गोल कर 1-0 की बढ़त ले ली।

एंबोलो का गोल हुआ निर्णायक

48वें मिनट में एंबोलो ने शकीरी के बेहतरीन पास को गोल में बदला। इसके बाद भी दोनों टीमें गोल करने की भरपूर कोशिश करती रहीं, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली। एंबोलो का गोल निर्णायक साबित हुआ और स्विट्जरलैंड ने खुद को उलटफेर का शिकार होने से बचा लिया।

मैच में स्विट्जरलैंड का गेंद पर नियंत्रण 51 फीसदी

इस मैच में स्विट्जरलैंड का गेंद पर नियंत्रण 51 फीसदी था तो कैमरून का नियंत्रण 49 फीसदी था। दोनों टीमों के खिलाड़ी दो-दो बार ऑफसाइड भी रहे। हालांकि, स्विट्जरलैंड ने 11 कॉर्नर हासिल किए, जबकि कैमरून की टीम सिर्फ पांच कॉर्नर हासिल कर पाई। स्विट्जरलैंड के दो और कैमरून के एक खिलाड़ी को येलो कार्ड मिला।

गोल करने के आठ प्रयास किए कैमरून 

कैमरून ने गोल करने के आठ प्रयास किए। इनमें से पांच शॉट टारगेट पर भी थे, लेकिन यह टीम किसी में भी गोल नहीं कर सकी। स्विट्जरलैंड के गोलकीपर ने इस मैच में कई बेहतरीन बचाव किए। वहीं, स्विट्जरलैंड ने गोल करने के सात प्रयास किए। इनमें से तीन टारगेट पर थे और एक में यह टीम गोल करने में सफल रही।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related