Wednesday, February 1, 2023

Lionel Messi: वर्ल्ड चैम्पियन बनने के बाद मेसी ने बनाया एक और रिकॉर्ड, इंस्टाग्राम पर लाइक्स के मामले में एक ‘अंडे’ को पछाड़ा

(नई दिल्ली): फुटबॉल जगत के दिग्गज खिलाड़ी लियोनेल मेसी जिन्होने फिलहाल ही फीफा वर्ल्ड कप-2022 का रिकोर्ड तोडा हैं और अपना वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी पूरा किया. उन्होंने अपने दमदार खेल की बदौलत अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप-2022 में चैम्पियन बनाया है. दुनियाभर में मेसी के करोड़ों फैन्स हैं, जो उनकी एक झलक पाने को बेताब रहते हैं.

 

मेसी ने अब तक कई रिकॉर्ड्स के मामले में कई दिग्गजों को पछाड़ा है. लेकिन वर्ल्ड चैम्पियन बनने के बाद मेसी ने एक अलग ही रिकॉर्ड तोड़ा है, जिसे सुनकर फैन्स भी हैरान होंगे. दरअसल, मेसी ने सोशल मीडिया पर लाइक्स के मामले में एक ‘अंडे’ को पछाड़ दिया है. यानी अब सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर भी मेसी ने अपनी बादशाहत कायम की है.

मेसी ने कायम किया नया रिकोर्ड

अपको बता दे कि वर्ल्ड चैम्पियन बनने के बाद लियोनेल मेसी ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कुछ फोटोज शेयर की थीं. इस पोस्ट पर अब तक (20 दिसंबर) 5 करोड़ 76 लाख 62 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. इस तरह मेसी ने इंस्टाग्राम पर एक नया ही रिकॉर्ड बना दिया है. मेसी की ये पोस्ट अब तक वर्ल्ड में सबसे ज्यादा लाइक्स पाने वाली पोस्ट बन गई है. इसने एक अंडे वाली पोस्ट को पछाड़ दिया है.

बता दें कि वर्ल्ड ‘रिकॉर्ड एग’ नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से 4 जनवरी 2019 को एक पोस्ट शेयर की गई थी. उसमें सिर्फ एक अंडे की फोटो शेयर की थी. उस पर अब तक 5 करोड़ 61 लाख 78 हजार से ज्यादा लाइक्स आए हैं और अब इसे पछाड मेसी ने नया रिकोर्ड कायम किया है. यानी लियोनेल मेसी ने इंस्टाग्राम पर जो एक पोस्ट में कुछ फोटोज शेयर की थीं उससे ज्यादा लाइक्स अब तक सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर किसी के नही हैं.

मेसी के इंस्टाग्राम पर फैन्स फॉलोअर्स

मेसी की पोस्ट ने इसी का रिकॉर्ड तोड़ा है. मेसी के इंस्टाग्राम पर 40 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स मेसी ने अपनी इस पोस्ट को वर्ल्ड चैम्पियन बनने के अगले दिन यानी 19 दिसंबर को ही शेयर की थी. बता दे कि इस पोस्ट ने 24 घंटे से भी कम समय में यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मेसी ने अपनी पोस्ट में जो कई सारे फोटोज शेयर किए हैं. वह सभी फोटोज वर्ल्ड चैम्पियन बनने के बाद के हैं.

जिसमें वह वर्ल्ड कप ट्रॉफी को उठाते हुए, उसे चूमते हुए और अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए दिखाई दे रहे हैं. मेसी को इंस्टाग्राम पर अभी 405 मिलियन (करीब 40 करोड़ 5 लाख) से ज्यादा फैन्स फॉलो करते हैं. अपको बता दे कि मेसी का अकाउंड सबसे ज्यादा फॉलोअर्स के मामले में तीसरे नंबर पर है.

मेसी ट्रॉफी के साथ सोते नजर आये

क्रिस्टियानो रोनाल्डो 519 मिलियन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. जबकि इंस्टाग्राम अकाउंट खुद 580 मिलियन के साथ टॉप पर काबिज है. वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ सोए लियोनेल मेसी मेसी ने इंस्टाग्राम पर एक और पोस्ट शेयर की है. इसमें मेसी ने अपने कुछ फोटो शेयर की हैं, जिसमें वह फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ सोते नजर आ रहे हैं.

जबकि एक फोटो में मेसी इस ट्रॉफी को करीब रखकर कुछ पीते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. मेसी ने अपनी पोस्ट में फैन्स के लिए लिखा- आपका दिन शुभ हो. यानी साफ है कि मेसी ट्रॉफी के साथ ही सोए होंगे और उसी के साथ उठकर वह शायद कॉफी पीते दिख रहे हैं.

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related