Friday, February 3, 2023

फीफा ने भारतीय फुटबॉल संघ से हटाया बैन, भारत में ही आयोजित होगा U17 महिला फुटबॉल वर्ल्ड कप

वैभव शुक्ला, नई दिल्ली | FIFA decided to lift the suspension of AIFF :  भारतीय फुटबॉल फैन्स के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ एसोसिएशन फुटबॉल (फीफा) ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) पर 15 अगस्त को लगाए निलंबन को हटा लिया है। फीफा ने इस निलंबन को स्थगित करने के बाद एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी है। इस विज्ञप्ति में फीफा ने बताया है कि “भारतीय फुटबॉल संघ का सस्पेंशन 25 अगस्त से हटा दिया गया है। साथ ही पहले से तय हुआ अंडर-17 महिला वर्ल्डकप 2022 का आयोजन अब भारत में ही होगा।”

15 अगस्त को लगाया था प्रतिबंध

बता दें कि बीते 15 अगस्त को फीफा ने एआईएफएफ को थर्ड पार्टी के दखल की वजह से सस्पेंड कर दिया था। लेकिन अब दस दिन के बाद इसे हटा दिया है। फीफा ने प्रेस रिलीज में कहा, ”फीफा काउंसिल के ब्यूरो ने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) पर लगे प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया है. यह प्रतिबंध थर्ड पार्टी के दखल की वजह से लगाया गया था।”

तय समय पर होगा U17 महिला विश्व कप 2022

FIFA decided to lift the suspension of AIFF

सस्पेंशन हटने के बाद एआईएफएफ ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया है कि “अंडर 17 महिला विश्व कप 2022 का आयोजन तय समय पर ही होगा। यह 11 अक्टूबर से 30 अक्टूबर 2022 के बीच में आयोजित होगा।”

कार्यवाहक महासचिव ने फीफा का किया धन्यवाद

FIFA lift the suspension of AIFF

एआईएफएफ से सस्पेंशन समाप्त होने के बाद कार्यवाहक महासचिव सुनंदो धर ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि ”भारतीय फुटबॉल का सबसे काला समय आखिरकार खत्म हो गया है। 15 अगस्त की मध्यरात्रि को एआईएफएफ पर लगा निलंबन फीफा ने हटा लिया है। हम ऐसे कठिन समय में हमारा मार्गदर्शन करने के लिए फीफा और एएफसी, विशेष रूप से एएफसी महासचिव दातुक सेरी विंडसर जॉन को ईमानदारी से धन्यवाद देते हैं।”

Read More : ‘वी वीमेन वांट’ शो में मेनोपॉज के लक्षणों और कारणों पर की जाएगी चर्चा

Also Read : एशिया कप 2022 में हांगकांग ने यूएई को हराकर किया क्वालीफाई, ग्रुप ए में भारत और पाकिस्तान के साथ हुआ शामिल

Also Read : एशियाई अंडर-18 चैम्पियनशिप में भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने जीता कांस्य पदक

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related