Wednesday, February 1, 2023

FIFA World Cup: जीतकर अर्जेंटीना लौटी मेसी की टीम के स्वागत में सड़कों पर उमड़ी फैंस की भीड़, मेसी को करनी पडी हेलीकॉप्टर में परेड

(नई दिल्ली): फीफा वर्ल्ड कप जीतकर अर्जेंटीना लौटी मेसी की टीम के स्वागत में पूरा देश सड़कों पर उतर आया है। दो दिन से जश्न जारी है। टीम के प्लेयर ओपन बस में बैठकर शहर में घुम रहे हैं।

अर्जेंटीना की राजधानी ब्यूनस आयर्स में हजारों की संख्या में लोग अपनी टीम के जीत के जश्न में पहुंचे। भीड़ इतनी हुई है हालात बिगड़ गए। खिलाड़ियों की खुली बस में परेड रोकनी पड़ी और उन्हें हेलीकॉप्टर में परेड करवानी पड़ी।

अर्जेंटीना सरकार ने छुट्टी की घोषणा की है। ब्यूनस की जनता सड़कों पर है। जीत के जश्न के दौरान एक घटना घटी जिसका वीडियो सामने आया है। दरअसल, जिस बस में टीम के खिलाड़ी बैठे थे उसपर फैंस कुद पड़े।

पहला फैन ब्रिज से बस पर कूदता हुआ दिखा

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखा कि दो फैन्स ने अर्जेंटीना की टीम बस पर कूदने का प्रयास किया। ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा का मुद्दा भी उठता है। पहला फैन एक ब्रिज से बस पर कूदता हुआ दिखाई पड़ा और बस पर गिरा।

वहीं, दूसरा फैन बस के पिछले हिस्से से टकराकर नीचे सड़क पर गिर गया। इसके बाद बस को रोका गया। कई जगह पर फैंस और पुलिस के बीच झड़प की भी घटनाएं हुई। पत्थरबाजी भी हुई है। पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

खिलाड़ियों को भी हेलीकॉप्टर से करना पडा लिफ्ट

टीम के प्लेयर ओपन बस में सवार होकर परेड में निकले। फैंस अपनी टीम को देखने के लिए अति उत्साहित थे। फैंस के जोश को देखकर खिलाड़ियों को अपनी टीम की बसों को छोड़कर हेलीकॉप्टर से लिफ्ट करना पड़ा। अर्जेंटीना ने 36 साल के बाद फीफ वर्ल्ड कप जीता है।

फाइनल में अर्जेंटीना को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराया। मेसी का इस वर्ल्ड कप में प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने कुल सात गोल दागे।

 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share post:

Popular

More like this
Related